Create
Notifications

इंग्लैंड दौरे से बाहर हो सकता है भारतीय तेज गेंदबाज, BCCI ने दिया बड़ा अपडेट

इंग्लैंड दौरे से बाहर हो सकते हैं आवेश खान, अभ्यास मैच के दौरान लगी चोट
इंग्लैंड दौरे से बाहर हो सकते हैं आवेश खान, अभ्यास मैच के दौरान लगी चोट
Rahul

भारत (Indian Cricket Team) और इंग्लैंड (England Cricket Team) के बीच 4 अगस्त से 5 टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत होगी। पहला टेस्ट नाटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जायेगा। फ़िलहाल भारतीय टीम काउंटी सेलेक्ट XI (County Select XI) के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेल रही है और इस मैच से टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। काउंटी सेलेक्ट XI की तरफ से भारत के युवा तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) शिरकत कर रहे थे। लेकिन हनुमा विहारी द्वारा खेले गए एक शॉट को रोकने के चक्कर में उनके बाएं हाथ पर गेंद लग गई, जिसके कारण उनके अंगूठे में फ्रैक्चर हुआ।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने उनकी चोट को लेकर अपडेट दिया कि तेज गेंदबाज आवेश खान बीसीसीआई मेडिकल टीम की ऑब्जरवेशन में हैं। वह इस अभ्यास मैच के दूसरे और तीसरे दिन हिस्सा नहीं लेंगे। हालांकि रिपोर्ट्स के अनुसार आवेश खान इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गएँ हैं। आवेश खान भारतीय टीम के 25 में से 5 अतिरिक्त खिलाड़ियों में चयनित थे। आवेश खान ने काउंटी सेलेक्ट XI की तरफ से गेंदबाजी करते हुए 9.5 ओवर किये, जिसमें उन्होंने 41 रन लुटाएं और विकेट लेने में नाकाम रहे।

इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया की मुश्किलें और भी ज्यादा बढ़ी

इग्लैंड दौरे पर मौजूद टीम इंडिया की मुश्किलें और भी ज्यादा बढ़ गई है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (ICC World Test Championship Final) में हार मिलने के बाद सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) भी चोट की वजह से बाहर हो गए। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद मिले 20 दिन के ब्रेक में सभी खिलाड़ियों ने इंग्लैंड और अन्य स्थानों पर अपना समय व्यतीत किया। लेकिन इंग्लैंड सीरीज की तैयारियों के लिए एकजुट हुई टीम इंडिया के लिए बुरी खबर जब आई तब विकेटकीपर ऋषभ पन्त कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। साथ ही कई अन्य सदस्यों को भी क्वारंटाइन में हैं।

भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए इंग्लैंड टीम

जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, डोम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्रॉली, सैम करन, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, जैक लीच, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, डोम सिबली, बेन स्टोक्स, मार्क वुड।


Edited by Rahul

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...