MS Dhoni की तूफानी पारी गई बेकार, गेंदबाजों के दम पर दिल्ली ने दर्ज की IPL 2024 की पहली जीत

Rahul
Photo Courtesy : IPL Website
Photo Courtesy : IPL Website

विशाखापट्टनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी स्टेडियम में आईपीएल 2024 (IPL 2024) का 13वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स (DC vs CSK) के बीच खेला गया। टॉस जीतकर मेजबान टीम के कप्तान ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और चेन्नई के सामने 192 रनों का मुश्किल लक्ष्य रखा। CSK की निराशाजनक बल्लेबाजी के चलते कैपिटल्स ने यह मुकाबला 20 रनों से अपने नाम कर लिया और टूर्नामेंट की पहली जीत हासिल की।

दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाजी पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर ने पहले विकेट के लिए ताबड़तोड़ 93 रनों की साझेदारी की। डेविड वॉर्नर ने 35 गेंदों पर 52 रन बनाये जिसमें 5 चौके और 3 छक्के लगाये। दूसरी तरफ पृथ्वी शॉ ने 27 गेंदों पर 43 रन बनाये, जिसमें दौरान 4 चौके और 2 छक्के जमाये। मध्यक्रम में मिचेल मार्श 18 रन बनाकर फ्लॉप रहे, तो नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आये। कप्तान पंत ने 32 गेंदों पर 51 ताबड़तोड़ रन जड़े। ऋषभ पन्त ने अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान 4 चौके और 3 छक्के जड़े। दिल्ली ने 20 ओवर में 191/5 का बड़ा स्कोर खड़ा किया। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए मथीसा पथिराना ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किये।

192 रनों का पीछा करते हुए सुपर किंग्स ने अपने सलामी बल्लेबाज महज 7 रनों के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। ऋतुराज गायकवाड़ 1 और रचिन रविन्द्र 2 रन बनाकर खलील अहमद का शिकार बने। तीसरे विकेट के लिए अजिंक्य रहाणे और डेरिल मिचेल ने 68 रनों की साझेदारी की। मिचेल ने 34 व रहाणे ने 45 रनों का अहम योगदान दिया। शिवम दुबे ने मध्यक्रम में आकर 17 गेंदों पर 18 रनों की धीमी पारी खेली लेकिन मैच के अंत में चेन्नई के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने कई ताबड़तोड़ शॉट खेले। एमएस धोनी ने 16 गेंदों पर 37 रन बनाये, जिसमें 4 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। जबकि जडेजा भी 21 रनों की धीमी पारी खेली लेकिन चेन्नई को लगातार तीसरी जीत दिलाने में दोनों बल्लेबाज नाकाम रहे। DC के लिए मुकेश कुमार ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके।

Quick Links

Edited by Rahul