Create

भारतीय टेस्ट टीम के दिग्गजों ने बहाया पसीना, लम्बे समय बाद 2 युवा खिलाड़ियों ने की प्रैक्टिस

Rahul
भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी
भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी

भारत और न्यूज़ीलैंड (IND v NZ) के बीच आज से जयपुर में टी20 सीरीज की शुरुआत हो रही है। दोनों टीमों के बीच तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले जायेंगे लेकिन जयपुर से हजारों किलोमीटर दूर मुंबई में टीम इंडिया के टेस्ट स्पेशलिस्ट खिलाड़ी भी अभ्यास करते हुए नजर आये हैं। भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच कानपुर में पहला टेस्ट मैच और मुंबई में दूसरा टेस्ट मैच खेला जायेगा, जिसके लिए टेस्ट टीम के खिलाड़ियों ने तैयारियां शुरू कर दी है। पहले टेस्ट के कप्तान के रूप में नियुक्त हुए अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane), समेत इशांत शर्मा (Ishant Sharma), चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) अभ्यास करते हुए नजर आये।

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के बांद्रा कुर्ला फैसिलिटी में अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा ने बल्लेबाजी का अभ्यास किया, तो तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के साथ उमेश यादव अपनी तेज गेंदबाजी की प्रैक्टिस करते हुए दिखे। इसके अलावा कई सालों बाद टीम में वापसी कर रहे ऑफ़ स्पिनर जयंत यादव ने भी अपनी ऑफ स्पिन की स्किल्स को आजमाया। युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने भी बल्लेबाजी का अभ्यास लम्बे समय तक किया और विकेटकीपर के रूप में चुने गए ऋद्धिमान साहा और केएस भारत ने भी अपनी-अपनी विकेटकीपिंग ड्रिल का लगातार अभ्यास किया।

गौरतलब है कि टीम इंडिया से चोट के कारण बाहर हुए युवा ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुन्दर भी अभ्यास करते हुए दिखाई दिए हैं। सुन्दर चोट के चलते आईपीएल 2021 का दूसरा चरण और टी20 वर्ल्ड कप 2021 का हिस्सा नहीं थे। लेकिन अब वह धीरे धीरे टीम इंडिया के साथ अभ्यास कर मैदान पर वापसी करने का विचार कर रहें हैं। सुन्दर को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टी20 और टेस्ट सीरीज में नहीं चुना गया लेकिन उन्हें आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर मौका मिलने की सम्भावना है।

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच कानपुर में 25 नवम्बर से खेला जायेगा और दूसरे टेस्ट की मेजबानी मुंबई में 3 दिसंबर से होगी। मुंबई टेस्ट मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली टीम के साथ जुड़ जायेंगे। टी20 वर्ल्ड कप के बाद उन्होंने टी20 सीरीज और पहले टेस्ट में न खेलते हुए आराम करने का फैसला लिया।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment