राहुल द्रविड़ के बयान के बाद मैदान पर युवा खिलाड़ी ने भी की वापसी, हुए बुरी तरह फ्लॉप

Rahul
New Zealand v India T20I Media Opportunity
3 महीने बाद क्रिकेट के मैदान पर इशान किशन ने खेला मुकाबला

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और बीसीसीआई (BCCI) ने हाल ही में सभी युवा खिलाड़ियों को चेतावनी दी थी कि यदि भारत या आईपीएल में वापसी करनी है, तो घरेलू क्रिकेट में खुद को साबित करना होगा या किसी भी प्रतिस्पर्धा में हिस्सा लेना होगा। ऐसे में मुंबई इंडियंस के नए कप्तान बने हार्दिक पांड्या ने डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट में वापसी की और अब उनके नक्शे कदम पर युवा विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन (Ishan Kishan) ने भी इस टूर्नामेंट में भाग लिया है। इशान किशन अपने पहले ही मैच में बुरी तरह फ्लॉप रहे और 12 गेंदों पर 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

इशान किशन ने इस टूर्नामेंट में आरबीआई टीम के लिए हिस्सा लिया, जिसमें कई भारतीय खिलाड़ी भी खेलते नजर आये। इशान किशन के अलावा शाहबाज नदीम, अमित मिश्रा, अंकित राजपूत, ध्रुव शोर्य और रियान पराग का नाम शामिल रहा। इशान किशन ने इस मुकाबले में विकेटकीपिंग भी करते नजर आये। इशान किशन ने लगभग 3 महीने बाद क्रिकेट के किसी मैच में वापसी की है। उन्होंने पिछले साल 28 नवम्बर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी बार अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला था लेकिन उसके बाद मेंटल फटीग के चलते उन्हें दक्षिण अफ्रीका दौरे से आराम दिया गया था।

इशान किशन को लेकर फिर विवाद शुरू हुआ और उन्हें अफगानिस्तान व इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में चुना नहीं गया। टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ से भी इशान किशन को लेकर सवाल किया गया जिसपर उन्होंने कहा था कि,

हर किसी के लिए वापसी का रास्ता है। ऐसा नहीं है कि हम किसी को भी किसी भी चीज से बाहर कर देते हैं, मैं ईशान किशन मुद्दे पर ज्यादा चर्चा नहीं करना चाहता। उन्होंने ब्रेक का अनुरोध किया था, हमें उन्हें ब्रेक देकर खुशी हुई। जब भी वह तैयार हो, उन्हें कुछ क्रिकेट खेलना होगा और वापस आना होगा। पसंद उनकी है। हम उन्हें कुछ भी करने के लिए मजबूर नहीं कर रहे हैं और हम उनके संपर्क में हैं।

Quick Links

Edited by Rahul