IND vs AUS : बल्लेबाजी ही नहीं फील्डिंग में भी कमाल हैं मुशीर खान, पकड़ा ऐसा कैच की बल्लेबाज हो गया हैरान, देखें वीडियो

(Photo Courtesy: Star Sports Twitter)
(Photo Courtesy: Star Sports Twitter)

दक्षिण अफ्रीका में आज अंडर-19 वर्ल्ड कप (ICC Under-19 World Cup 2024) का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 253 रन बनाए। अब भारत को वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम करना है तो 254 रन चेज करने होंगे। ऑस्ट्रेलियाई पारी में भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी मुशीर खान (Musheer Khan) ने आज अपनी गेंदबाजी और फील्डिंग से सबको हैरान कर दिया।

दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई पारी में मुशीर खान ने एक विकेट अपने नाम किए। उन्होंने मैच के अहम मोड़ पर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज राफ मैकमिलन का अपनी ही गेंदबाजी पर शानदार कैच पकड़ा। दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई पारी के 40वें ओवर की पांचवीं गेंद पर मुशीर खान ने गेंद आगे डाली जिसपर बल्लेबाज ने सामने शॉट खेलने का प्रय़ास किया।

हालांकि उनका बल्ला गेंद पर सही से नहीं लगा और गेंद हवा में चली गई। गेंद को हवा में देख फॉलो थ्रू में मुशीर खान ने शानदार डाइव लगाते हुए कैच के पकड़ लिया। मुशीर का यह कैच इतना शानदार था कि बल्लेबाज इसे देख हैरान हो गए। मुशीर खान के कैच का यह शानदार वीडियो स्टार स्पोर्ट्स इंडिया ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर किया है। फैंस को यह वीडियो काफी पसंद आ रहा है। वह मुशीर खान की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

खिताबी मुकाबले में मुशीर खान ने गेंदबाजी में अपना बखूबी काम किया। उन्होंने 9 ओवर के अपने स्पेल में 46 रन खर्च करते हुए 1 विकेट अपने नाम किए। गेंदबाजी के बाद अब बल्लेबाजी में मुशीर जलवा दिखाना चाहेंगे। दरअसल, भारतीय टीम को अगर अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम करना करना है तो मुशीर का बल्ला चना बहुत जरूरी है। मुशीर खान के लिए अंडर-19 वर्ल्ड कप अब तक काफी शानदार गया है। वह इस टूर्नामेंट में दो शतक लगा चुके हैं। लेकिन खिताबी मुकाबले में वह केवल 22 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

Quick Links

Edited by Rahul