INDW vs AUSW: भारत के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलना चाहता है ऑस्ट्रेलिया, बोर्ड ने जताई इच्छा

India v Australia - Women
भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हाल ही में दी थी टेस्ट मुकाबले में मात

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women's Cricket Team) ने हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की अगुवाई में हाल ही में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1-1 टेस्ट मैच की सीरीज खेली। इस दोनों मुकाबले में भारत ने शानदार प्रदर्शन किया और इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों महिला टीम को मात दी। भारतीय महिलाओं ने हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई महिलाओं को एकमात्र टेस्ट मैच के सीरीज में 8 विकेट से हराया था। इस मैच के लिए फैंस के बीच काफी रोमांच देखने को मिला था। फैंस के इसी रोमांच को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट (Cricket Australia) भारत के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने की इच्छा व्यक्त की है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉक्ले ने एसईएन से बात करते हुए कहा कि ‘हम महिला क्रिकेट के कई प्रारूपों की सीरीज में अधिक टेस्ट मैच खेलने की वकालत करते रहेंगे। हो सकता है कि भविष्य में हम तीन मैचों की रोमांचक टेसट सीरीज पर विचार करें। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज दोनों टीमों में एक अच्छी प्रतिस्पर्धा लाएगा। यह ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के लिए भी एक अच्छा अनुभव होगा।’

निक हॉक्ले ने आगे कहा कि ‘एकमात्र टेस्ट भारत अपने घरेलू परिस्थितियों में खेला। आप यहां उनका पसंदीदा होने की उम्मीद भी करते हैं। हमने जो सीखा और उसे अभ्यास में लाना होगा।’

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉक्ले की बातों से यह उम्मीद लगाई जा रही है कि बहुत जल्द भारत और ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाए। अगर ऐसा होता है तो यह फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी से कम नहीं होगी।

महिला क्रिकेट के लिए पिछले कुछ समय से फैंस के बीच एक अलग दिवानगी देखने को मिली है। फैंस महिला टीम को बड़ी संख्या में स्टेडियम पहुंच कर सपोर्ट करते हैं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में हुए टेस्ट मुकाबले में भी बड़ी संख्या में फैंस स्टेडियम में नजर आए थे।

Quick Links

Edited by Rahul