KBC में पूछा गया क्रिकेट को लेकर लाखों रुपयों का दिलचस्प सवाल, राहुल द्रविड़, अश्विन, कुंबले को रखा गया आप्शन में

(Photo Courtesy: Ansar Ali Khan Twitter)
(Photo Courtesy: Ansar Ali Khan Twitter)

भारत में टीवी के मशहूर शो कौन बनेगा करोड़पति (KBC) का क्रेज लोगों के बीच अलग लेवल पर होता है। हाल ही में इस शो में क्रिकेट से जुड़ा एक बेहद ही दिलचस्प सवाल पूछा गया। कौन बनेगा करोड़पति में 12.50 लाख रुपये की बड़ी रकम के लिए क्रिकेटर्स के एजुकेशनल क्वालिफेकिशन से जुड़ा सवाल पूछा गया। केबीसी में पूछा गया कि इनमें से किस प्लेयर के पास इंजीनियरिंग की डिग्री नहीं हैं। इस सवाल के जवाब में चार ऑप्शन में अनिल कुंबले, आर अश्विन, कृष्णमाचारी श्रीकांत और राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का नाम दिया गया था।

केबीसी में पूछा गया दिलचस्प सवाल

इस सवाल का जवाब यह गेम खेल रहे शख्स को नहीं पता था। ऐसे में उसने इसके लिए ऑडियंस पोल का सहारा लिया। जिसके बाद इसका सही जवाब राहुल द्रविड़ के रूप में सामने आया। दरअसल, भारतीय टीम के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ ही इन चारों क्रिकेटरों में से इकलौते थे जिन्होंने इंजीनियरिंग नहीं की है। राहुल के अलावा सभी क्रिकेटर्स अनिल कुंबले, आर अश्विन और कृष्णामचारी श्रीकांत ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है ।

दरअसल, आपको बता दें कि भारतीय टीम के मौजूदा हेड कोच और पूर्व दिग्गज बल्लेबाज रहे राहुल द्रविड़ ने सैंट जोसेफ कॉलेज से कॉमर्स में डिग्री हासिल की है। हालांकि जब राहुल द्रविड़ एमबीए कर रहे थे तभी उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम से डेब्यू करने का बुलावा आ गया था। जिसके कारण उनकी एमबीए की पढ़ाई पूरी नहीं हो पाई थी। गौरतलब है कि अपने डेब्यू के बाद से राहुल द्रविड़ कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने भारत के लिए वनडे और टेस्ट दोनों में कमाल की बल्लेबाजी की।

खासतौर पर द्रविड़ को टेस्ट में बल्लेबाजी के लिए पूरी दुनिया में जाना जाता है। द्रविड़ को आउट करना वर्ल्ड क्रिकेट में काफी मुश्किल माना जाता था। इसलिए उन्हें टीम इंडिया का द वॉल भी कहा जाता है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment