Create
Notifications

IPL 2021 - "ऋषभ पन्त की बल्लेबाजी देख मैं ज्यादा खुश नहीं हूं"

ऋषभ पन्त की बल्लेबाजी देख मैं व्यक्तिगत रूप से बहुत खुश नहीं हूं - आकाश चोपड़ा (Photo- IPL 2021)
ऋषभ पन्त की बल्लेबाजी देख मैं व्यक्तिगत रूप से बहुत खुश नहीं हूं - आकाश चोपड़ा (Photo- IPL 2021)
Rahul
SENIOR ANALYST

IPL 2021 में कल दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को 3 विकेट से हराकर अंक तालिका में पहला स्थान प्राप्त कर लिया। दिल्ली ने पहले शानदार गेंदबाजी करते हुए चेन्नई को 136 रनों पर रोका और फिर शिमरोन हेटमायर और शिखर धवन की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत टीम को अंतिम ओवर में जीत मिल गई। लेकिन दिल्ली के कप्तान ऋषभ पन्त की बल्लेबाजी पर सवाल खड़े हुए है। पिछले दो मुकाबलों में ऋषभ पन्त के खेलने का तरीका अजीबोगरीब रहा है, जिसपर मौजूदा कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने माना है कि वह इस बल्लेबाजी अंदाज़ से खुश नजर नहीं आए हैं।

चेन्नई के खिलाफ ऋषभ पन्त शुरुआत में जूझते हुए नजर आये और फिर बड़े शॉट खेलने के चक्कर में अजीबोगरीब शॉट लगाने लगे और जल्द ही अपना विकेट गंवा कर टीम को मझदार में छोड़ गए। उनकी इस बल्लेबाजी एप्रोच को लेकर आकाश चोपड़ा ने कहा कि, जिस तरह से वह मुंबई के खिलाफ खेल रहे थे और जिस तरह से इस मैच में खेल रहे थे। इसलिए ऋषभ पन्त की बल्लेबाजी देख मैं व्यक्तिगत रूप से बहुत खुश नहीं हूं। वह किसी और अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं।'

आकाश चोपड़ा ने ऋषभ पन्त के आउट होने के तरीके को लेकर आगे कहा कि, 'वह जिस ओवर में आउट हुए उससे पहले वह स्टम्प्ड होने वाले थे और फिर एक बड़ा शॉट खेलते हुए आउट हो गए। जब आप आउट हुए तो आपको एक गेंद पर एक रन से कम की जरूरत थी और नेट रन रेट का भी कोई मुद्दा नहीं था। आप एक बड़े खिलाड़ी हैं और आप कप्तान भी हैं इसलिए आपका काम अपनी टीम को जीत दिलाना है। लेकिन अगर आप टीम को बीच में छोड़ देंगे तो आप एक्स-फैक्टर कैसे रहेंगे? उन्हें यह सोचना होगा और अपने अन्दर झांकना होगा।

ऋषभ पन्त ने चेन्नई के खिलाफ 12 गेंदों पर 15 रन बनायें जिसमें 1 चौका और 1 छक्का शामिल रहा। मैच जल्दी खत्म करने के चक्कर में वह रविन्द्र जडेजा को अपना विकेट दे बैठे।


Edited by Rahul
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now