Create
Notifications

सचिन तेंदुलकर या विव रिचर्ड्स? वेस्‍टइंडीज के महान बल्‍लेबाज ब्रायन लारा ने चुना 'महानतम क्रिकेटर'

ब्रायन लारा और सचिन तेंदुलकर
ब्रायन लारा और सचिन तेंदुलकर
reaction-emoji
Vivek Goel

वेस्‍टइंडीज के पूर्व कप्‍तान ब्रायन लारा को क्रिकेट इतिहास के सर्वकालिक महान बल्‍लेबाजों में से एक माना जाता है। विश्‍व क्रिकेट के महानतम बल्‍लेबाजों में से एक ब्रायन लारा ने मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी पर अपने विचार प्रकट किए। भले ही आईपीएल-14 में विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे धाकड़ खिलाड़ी नजर आ रहे हो, लारा ने भद्रजनों के खेल में ग्रेटेस्‍ट ऑफ ऑल टाइम (गोट) के नाम बताकर मौजूदा भारतीय सुपरस्‍टार्स से ध्‍यान हटाने का काम किया है।

जब लारा से क्रिकेट के गोट का नाम पूछा तो उन्‍होंने मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर सहित कई दिग्‍गजों जैसे सर विव रिचर्ड्स और पूर्व कैरेबियाई कप्‍तान गारफील्‍ड सोबर्स के नाम लिए। स्‍टार स्‍पोर्ट्स ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें लारा ने 14 सवालों के जवाब दिए और इस दौरान महान बल्‍लेबाज ने आईपीएल स्‍टार्स जेसन होल्‍डर व अब्‍दुल समय का जिक्र भी किया। लारा ने आईपीएल 2021 में सबसे मजेदार साथी कमेंटेटेर के रूप में इंग्‍लैंड के पूर्व स्पिनर ग्रीम स्‍वान का नाम भी लिया।

सर्वकालिक महानतक क्रिकेटर हैं...

विश्‍व क्रिकेट में गोट खिलाड़ी चुनते हुए लारा ने कहा कि भद्रजनों के खेल ने पहले भी कई शानदार खिलाड़‍ियों को देखा है और महानतक खिलाड़ी के रूप में उन्‍होंने डॉन ब्रेडमैन का नाम लिया। लारा ने दिग्‍गज ऑलराउंडर जैक्‍स कैलिस और महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर को अपनी पीढ़ी का सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी करार दिया।

लारा के हवाले से स्‍टार स्‍पोर्ट्स ने कहा, 'ग्रेटेस्‍ट ऑफ ऑल टाइम विभिन्‍न युग में से हैं। मैं उनमें से हूं, जिसे कई अच्‍छे खिलाड़‍ियों में से एक को चुनना और उसे ग्रेटेस्‍ट ऑफ ऑल टाइम करार देना मुश्किल है। मेरा मतलब पहले तो निश्चित ही डॉन ब्रेडमैन हैं। इसके अलावा मैं आपको कुछ के नाम बताऊं- गारफील्‍ड सोबर्स, एक महान ऑलराउंडर, सर विव रिचर्ड्स महान बल्‍लेबाज।'

लारा ने आगे कहा, 'फिर मेरे समय में आपके सामने ऑलराउंडर के रूप में जैक्‍स कैलिस थे, सचिन तेंदुलकर महान बल्‍लेबाज। इसलिए कई लोग दिग्‍गज हैं। मेरे ख्‍याल से मुझे प्रत्‍येक खिलाड़ी की तारीफ करना पसंद है, जो वो खेल में लेकर आए।' बता दें कि लारा ने अपने करियर में 131 टेस्‍ट और 299 वनडे मैच खेले। क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में लारा ने 11953 रन बनाए। वहीं वनडे में बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 10405 रन बनाए। महान बल्‍लेबाज लारा दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी हैं, जिन्‍होंने टेस्‍ट क्रिकेट की एक पारी में 400 रन बनाए हैं। लारा ने इंग्‍लैंड के खिलाफ सेंट जोंस में 2004 में नाबाद 400 रन की पारी खेली थी।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...