Create

18 सितंबर को शुरू हो सकता है IPL, 8 डबल हेडर मुकाबले खेले जाने की उम्‍मीद

आईपीएल ट्रॉफी
आईपीएल ट्रॉफी
Vivek Goel

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बचे हुए 31 मुकाबले यूएई में 18 या 19 सितंबर से शुरू होंगे। 25 दिनों में सभी मुकाबले पूरे कराए जाएंगे, जिसमें से 8 डबल हेडर मुकाबले आयोजित होंगे।

बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने दुबई में एक विस्तारित बैठक में सहिष्णुता और सह-अस्तित्व मंत्री और एक्सपो 2020 दुबई के आयुक्त शेख नाहयान बिन मुबारक अल नाहयान से मुलाकात की और उन्हें पिछले साल की तरह 'पूर्ण सहयोग' का आश्वासन दिया गया।

बीसीसीआई दल, जिसमें जय शाह, राजीव शुक्ला, अरुण धूमल, सचिव, उपाध्यक्ष और कोषाध्यक्ष शामिल थे, और आईपीएल अध्यक्ष बृजेश पटेल ने दुबई में अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अध्यक्ष शेख नाहयान से मुलाकात की, ताकि आगे बढ़ने और जमीनी कार्य के साथ अनुमति दी जा सके।

भारतीय बोर्ड ने 29 मई को विशेष आम सभा बैठक के बाद घोषणा की थी कि यूएई की मेजबानी में शेष आईपीएल का आयोजन होगा। बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली शेख के साथ हुई बैठक में शामिल नहीं थे क्‍योंकि वह अपने परिवार के साथ दुबई गए और वह तीन से चार दिनों में स्‍थानों की रेकी करेंगे।

फैंस की अनुमति पर फैसला शेष: बीसीसीआई सूत्र

आईपीएल के मुकाबले दुबई, अबुधाबी और शारजाह में आयोजित हो सकते हैं, जिसमें फैंस की अनुमति पर विचार किया जाना बाकी है। ऐसी संभावना है कि सीमित मात्रा में दर्शकों को स्‍टेडियम के अंदर प्रवेश की अनुमति दी जा सकती है। दुबई खेल परिषद ने पिछले समय में पब्लिक स्‍पोर्ट्स एरिना में 30 प्रतिशत तक दर्शकों को प्रवेश की अनुमति दी थी।

संयुक्‍त अरब अमीरात (यूएई) के लिए यह साल काफी कड़ा बीत सकता है क्‍योंकि अगले सप्‍ताह अबुधाबी को पाकिस्‍तान सुपर लीग (पीएसएल) के शेष 20 मुकाबलों की मेजबानी करनी है। इसके बाद आईपीएल के शेष 31 मुकाबले इस देश में खेले जाने है। इसके अलावा आईसीसी ने यूएई को बैकअप में रख रखा है कि अगर टी20 विश्‍व कप भारत में आयोजित नहीं हुआ, तो फिर उसे यहां कराया जाएगा।

बीसीसीआई को 28 जून तक का समय मिला कि वो फैसला कर ले कि भारत में टी20 विश्‍व कप आयोजित करा पाएगा या नहीं। बीसीसीआई को भारतीय सरकार के निर्देशों का भी ध्‍यान रखना होगा क्‍योंकि देश इस समय कोरोना वायरस की दूसरी लहर से प्रभावित है। याद हो कि आईपीएल बबल में विभिन्‍न कोविड-19 मामले सामने आने के बाद टी20 लीग को अनिश्चितकाल तक के लिए स्‍थगित किया गया था।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...