Create

RCB 'A' और RCB 'B' के बीच हुआ सुपर ओवर, ग्लेन मैक्सवेल की उखड़ी गिल्लियां

Rahul
Photo: Royal Challengers Bangalore/ YouTube
Photo: Royal Challengers Bangalore/ YouTube

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) आज से शुरू हो रहे आईपीएल (IPL 2021) के दूसरे चरण की तैयारियों में जुटी हुई है। हालांकि आरसीबी का पहला मुकाबला कल कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ खेला जायेगा, लेकिन उससे पहले टीम के बल्लेबाजी सलाहकार संजय बांगर (Sanjay Bangar) ने खिलाड़ियों को एक सुपर ओवर मैच खेलने के लिए तैयार किया। इस सुपर ओवर में धमाकेदार बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) दूसरी ही गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। साथ ही RCB 'A' और RCB 'B' के बीच खेला गया यह सुपर ओवर मुकाबला अंत में बराबर ही रहा।

टीम के बल्लेबाजी सलाहकार संजय बांगर ने युवा चुनिन्दा खिलाड़ियों को चुना और कहा कि सुपर ओवर जैसी स्थिति आगामी आईपीएल में आ सकती है। इसलिए जरुरी नहीं कि विराट कोहली और एबी डीविलियर्स ही इस चुनौती का सामना करें। इसलिए आप सभी को सुपर ओवर में खेलना का अनुभव होना चाहिए। इसी के चलते RCB 'A' और RCB 'B' टीम का गठन किया गया। RCB 'A' टीम के कप्तान शाहबाज अहमद थे और RCB 'B' टीम के कप्तान आकाशदीप थे। RCB 'A' में ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद और केएस भारत को चुना गया और RCB 'B' में आकाशदीप, रजत पाटीदार और सचिन बेबी को चुना गया।

RCB 'A' और RCB 'B' हुए सुपर ओवर का रोमांच

RCB 'A' टीम ने पहले बल्लेबाजी की, जिसमें ग्लेन मैक्सवेल 2 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए। ग्लेन मैक्सवेल ने पहली गेंद पर दो रन बनायें, तो दूसरी गेंद पर तेज गेंदबाजी के खिलाफ रिवर्स स्वीप खेलने के चक्कर में बोल्ड हो गए। उसके बाद शाहबाज अहमद और केएस भारत ने टीम के स्कोर को 12 रनों तक पहुंचा दिया। RCB 'B' की तरफ से सचिन बेबी और रजत पाटीदार ने दबाव में बल्लेबाजी करते हुए 12 रनों का ही स्कोर बनाया। इन दोनों बल्लेबाजों ने टीम इंडिया के तेज तर्रार गेंदबाज नवदीप सैनी का सामना किया।

इस सुपर ओवर मैच के बाद टीम के दिग्गज स्पिनर युजवेंद्र चहल खिलाड़ियों का हौसलाअफजाई भी करते हुए दिखे। बैंगलोर कल होने वाले मुकाबले में कोलकाता के खिलाफ स्पेशल ब्लू जर्सी पहन कर मैदान पर उतरेगी।

youtube-cover

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment