Create
Notifications

रबाडा की 144 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाली गेंद क्रिस गेल को नजर नहीं आई, बिखर गए तीनों डंडे

कगिसो रबाडा ने क्रिस गेल को क्‍लीन बोल्‍ड किया
कगिसो रबाडा ने क्रिस गेल को क्‍लीन बोल्‍ड किया
Vivek Goel
FEATURED WRITER
Modified 03 May 2021
न्यूज़

किसी भी तेज गेंदबाज के लिए सबसे संतुष्टि वाला पल अपनी गेंद पर स्‍टंप्‍स को बिखेरते हुए देखना होता है। और जब आप दुनिया के सबसे विस्‍फोटक बल्‍लेबाज के साथ ऐसा किया हो (स्‍टंप्‍स बिखेरना) तो आपका विश्‍वास चार गुना बढ़ जाता है। भले ही एक गेंद पहले आपने छक्‍का खाया हो, लेकिन इसके बाद आपकी योजना सफल होती है और आप उस बल्‍लेबाज को क्‍लीन बोल्‍ड कर देते हो।

ऐसा ही कुछ दो गेंदों के अंतराल में हुआ जब कगिसो रबाडा और क्रिस गेल रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में आमने-सामने आए। पंजाब किंग्‍स (Punjab Kings) और दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitls) के बीच आईपीएल 2021 (IPL 2021) में रविवार को डबल हेडर का यह दूसरा मुकाबला था। दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान रिषभ पंत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। दिल्‍ली के गेंदबाजों ने शुरूआत में अपने कप्‍तान के फैसले को सही साबित किया और पंजाब के बल्‍लेबाजों को रन नहीं बनाने दिए।

ईशांत शर्मा ने तो पारी का पहला ओवर मेडन किया। फिर कगिसो रबाडा ने अपने पहले ओवर में प्रभसिमरन सिंह को आउट करके दिल्‍ली को दिन की पहली सफलता दिलाई। पावरप्‍ले तक पंजाब के बल्‍लेबाज खुलकर नहीं खेल पाए। मयंक अग्रवाल ने आवेश खान के ओवर में बाउंड्री जमाई। क्रिस गेल भी रंग में दिखे और रबाडा की गेंद पर स्‍क्‍वायर लेग की दिशा में छक्‍का लगा दिया। रबाडा ने जोरदार वापसी की और एक फुलटॉस गेंद पर यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल को क्‍लीन बोल्‍ड कर दिया।

रबाडा ने यह गेंद 144 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी थी, जो ऐसा लगा कि क्रिस गेल को नजर ही नहीं आई। गेंद ने स्‍टंप्‍स बिखेर दिए। यह भी स्‍पष्‍ट हुआ कि कगिसो रबाडा यॉर्कर डालने की कोशिश में थे, लेकिन यह संभव नहीं हुआ। बहरहाल, गेंद ने स्‍टंप्‍स बिखेर दिए और क्रिस गेल अपना सिर हिलाते हुए निराश होकर डगआउट लौट गए। क्रिस गेल के क्‍लीन बोल्‍ड होने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से फैला। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 9 गेंदों में 13 रन बनाए।

पंजाब किंग्‍स ने झेली एक और शिकस्‍त

बता दें कि पंजाब किंग्‍स को इस मुकाबले में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के हाथों 7 विकेट की शिकस्‍त मिली। पंजाब किंग्‍स ने मयंक अग्रवाल (99*) की पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 166 रन बनाए। जवाब में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने 17.4 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम इस जीत के साथ ही अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर पहुंची। वहीं पंजाब किंग्‍स की टीम अंक तालिका में छठे स्‍थान पर है।

Published 03 May 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now