Create

"क्रिकेट मुझ पर मेहरबान न होता तो मैं सड़कों पर पानीपुरी बेच रहा होता"

Rahul
Photo : Sheldon Jackson Instagram
Photo : Sheldon Jackson Instagram

आईपीएल (IPL 2021) के दूसरे चरण की शुरुआत होने में कुछ दिनों का समय रह गया है। सभी टीमों की तैयारियां आईपीएल के दूसरे चरण के लिए लगभग पूरी हो चुकी है। कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाड़ी शेल्डन जैक्सन (Sheldon Jackson) ने क्रिकेट के अपने भावुक सफ़र को सभी के साथ साझा किया। उन्होंने बताया कि यदि क्रिकेट खेल उनपर कुछ साल पहले दयावान नहीं होता, तो वो आज किसी सड़क पर पानी पुरी बेच रहे होते।

शेल्डन जैक्सन ने पिछले कुछ सीजन से घरेलू क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन किया है, जिसके चलते उनका चयन कोलकाता की टीम में किया गया। केकेआर की एक वीडियो में उन्होंने अपने क्रिकेट करियर और संघर्षों को लेकर बातचीत की और बताया कि 25 साल की उम्र में मैंने क्रिकेट को पूरी तरह से छोड़ने के बारे में विचार किया था। मैं एक भी मैच खेले बिना पांच साल तक रणजी ट्रॉफी टीम में था। फिर मेरे एक बहुत ही करीबी दोस्त शपथ शाह ने कहा कि 'आपने इन सभी वर्षों में बहुत मेहनत की है। अपने आप को एक और साल दो और उसके बाद फिर से एक साल देना। अगर कुछ नहीं हुआ, तो तुम मेरे कारखाने में आकर काम कर सकते हो। मैं तुम्हें नौकरी दूंगा लेकिन खुद को एक और साल दो।

शेल्डन जैक्सन ने इसी सन्दर्भ में आगे जारी रखते हुए बताया कि उस साल मैंने देश का हर रिकॉर्ड तोड़ा। मैं सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी बना। मैंने टीम इंडिया को छोड़कर सब कुछ खेला। मैंने एक सीजन में चार शतक जड़े, जिसमें लगातार तीन शतक थे। वहीं से मेरे करियर की शुरुआत हुई। उस समय मैं समझ गया था कि अगर मुझे अपने जीवन में कुछ करना है, तो मैं केवल यही कर सकता हूं, क्योंकि मैं और कुछ नहीं जानता था। मैंने अपने जीवन में कभी किसी और चीज पर ध्यान ही नहीं दिया। यदि क्रिकेट मुझ पर मेहरबान न होता तो मैं सड़कों पर पानीपुरी बेच रहा होता।

शेल्डन जैक्सन फ़िलहाल केकेआर टीम के साथ आगामी आईपीएल के दूसरे चरण की तैयारियां कर रहें हैं। केकेआर का पहला मैच बैंगलोर के खिलाफ 20 सितंबर को होगा।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment