Create

19 साल का लड़का बहुत जल्‍द भारतीय टीम के लिए खेलेगा, दिग्‍गज क्रिकेटर ने की भविष्‍यवाणी

राजस्‍थान रॉयल्‍स
राजस्‍थान रॉयल्‍स
reaction-emoji
Vivek Goel

राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने ऑलराउंडर रियान पराग की तारीफ करते हुए कहा कि 19 साल के लड़के में आने वाले सालों में भारत का प्रतिनिधित्‍व करने की क्षमता है। रियान पराग के आईपीएल 2021 (IPL 2021) के आंकड़ें भले ही मामूली लगे, लेकिन नंबर-6 पर बल्‍लेबाजी करने वाले के लिए यह प्रभावी हैं। गेंदबाज ऑलराउंडर ने 144.44 के स्‍ट्राइक रेट से 78 रन बनाए और पंजाब किंग्‍स (Punjab Kings) के खिलाफ रॉयल्‍स के उद्घाटन मैच में क्रिस गेल को आउट भी किया था।

संगकारा ने रियान पराग की जमकर तारीफ की और साथ ही कहा कि इस पल उसे शायद हाथ थामने वाले की जरूरत है। राजस्‍थान रॉयल्‍स द्वारा आयोजित वेबीनार में बातचीत करते हुए संगकारा ने कहा, 'हमारे लिए रियान पराग बहुत बहुत विशेष खिलाड़ी हैं। मेरे ख्‍याल से उसमें न सिर्फ रॉयल्‍स, लेकिन भविष्‍य में भारतीय क्रिकेट में भी भारी योगदान देने की क्षमता है। बहुत विशेष प्रतिभा, जिसे चिंता, पोषण और विकास की जरूरत है।'

रियान पराग को राजस्‍थान रॉयल्‍स से जुड़े तीन सीजन हो चुके हैं। उन्‍होंने 26 मैचों में 20.25 की औसत से 324 रन बनाए और तीन विकेट चटकाए। राजस्‍थान रॉयल्‍स के पास युवा प्रतिभाओं का पुल है, जिसमें कप्‍तान 26 साल के संजू सैमसन शामिल हैं। कुमार संगकारा ने एक बल्‍लेबाज, गेंदबाज और विकेटकीपर का नाम बताया, जिनसे वह काफी प्रभावित हुए।

चेतन सकारिया आईपीएल 2021 की खोज: संगकारा

पूर्व श्रीलंकाई कप्‍तान ने कहा, 'चेतन सकारिया खोज हैं। उनका एटीट्युड,दबाव से निपटने की क्षमता और उनकी यॉर्कर शानदार है। हमारे पास अनुज रावत और यशस्‍वी जायसवाल के रूप में दो युवा हैं, जो लंबे समय से फ्रेंचाइजी के साथ हैं। मुझे इन तीनों ने काफी प्रभावित किया है।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'इन्‍हें पिच पर समय गुजारने का पर्याप्‍त समय मिला। दुर्भाग्‍यवश अनुज को जिस मैच में मौका मिला, उसमें उनकी बल्‍लेबाजी नहीं आई। मगर मैदान में उनकी ऊर्जा और फील्डिंग शानदार थी।' जब 4 मई को विभिन्‍न कोविड-19 मामलों के कारण आईपीएल 2021 अनिश्चितकालीन समय के लिए स्‍थगित हुआ तो तेज गेंदबाज चेतन सकारिया टीम के सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 7 मैचों में 7 विकेट चटकाए। उनकी इकोनॉमी 8.22 की रही, जिसकी काफी तारीफ हुई क्‍योंकि उन्‍होंने मुश्किल परिस्थितियों में भी गेंदबाजी की थी।

19 साल के यशस्‍वी जायसवाल ने तीन मैच खेले और 66 रन बनाए। वहीं 21 साल के विकेटकीपर बल्‍लेबाज अनुज रावत ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल डेब्‍यू किया, जो उनका निलंबित सीजन से पहले आखिरी मैच साबित हुआ।

राजस्‍थान रॉयल्‍स ने आईपीएल 2021 में सात मैचों में तीन मुकाबले जीते थे और अंक तालिका में वह पांचवें स्‍थान पर काबिज थी।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...