Create

रोहित शर्मा ने खुद को ही दिया अनोखा चैलेंज, खोज रहे हैं बड़ी समस्या का हल

Photo- IPL
Photo- IPL
reaction-emoji
Rahul

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अभ्यास के दौरान खुद को ही एक अनोखी चुनौती दी है। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के चेन्नई चरण में पिच बेहद ही स्लो नजर आ रही है। सभी टीमों के बल्लेबाज इस पिच पर जूझते हुए नजर आ रहे है। इसी समस्या का समाधान ढूंढने के लिए रोहित शर्मा ने इस चुनौती को स्वीकार किया है। मुंबई इंडियंस ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर एक वीडियो जारी किया, जिसमें रोहित शर्मा ने चेन्नई की पिच का मिजाज और बल्लेबाजों की समस्या को लेकर बात की और साथ ही उन्होंने समाधान खोजने के तरीका भी बताया है। मुंबई इंडियंस ने चेन्नई लेग में 4 मैच खेले हैं और उनका आखिरी मुकाबला पंजाब किंग्स के साथ होगा।

रोहित शर्मा ने बताया क्यों दिया अपने आप को ही चैलेंज

रोहित शर्मा ने वीडियो में कहा कि एक बल्लेबाजी यूनिट के रूप में हर बल्लेबाज के सामने चुनौती है कि वो अच्छी बल्लेबाज करे और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाए। हमने चेन्नई में हुए पिछले कुछ मैचों में देखा है कि 155-160 का स्कोर अच्छा रहता है। इसलिए मैंने इस तरह की परिस्थितियों में बल्लेबाजी करने के लिए एक चुनौती खुद को ही प्रदान की है। मैंने गेंदबाजों को कहा है कि वो अपने अनुसार फिल्ड सेट कर लें और मैं एक भी शॉट ऊपर से उठा कर नहीं खेलूँगा। फ़िलहाल मैंने 17 गेंदों का सामना किया है और 12 रन बना लिए, जिसमें मैंने 5 डॉट गेंदों का सामना किया है।

रोहित शर्मा ने अभ्यास के दौरान एक भी शॉट फिल्डर के ऊपर से नहीं खेला और धीरे-धीरे अपनी पारी को आगे बढ़ाया। रोहित ने अब 34 गेंदों पर 34 रन बना लिए है। रोहित ने वीडियो में कहा कि मैं 50 गेंदों का सामना करना चाहता हूँ और स्ट्राइक रेट 100 रखना चाहता हूँ, जिससे मेरा स्कोर 50 गेंदों पर 50 हो जाए। इस चुनौती का सामना करने का सिर्फ एक ही कारण है कि चेन्नई की परिस्थितियां जहाँ गेंद टर्न होने लगता है और पिच काफी स्लो हो जाती है। इस तरह के अभ्यास से हम स्ट्राइक रोटेट कर सकते है और पारी को आगे बढ़ा सकते है। रोहित शर्मा ने अंत में मुंबई के फैन्स को लगातार सपोर्ट करने पर धन्यवाद कहा।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...