Create
Notifications

IPL में खेल रहे इंग्लिश और ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़‍ियों पर पूर्व कप्‍तान की तीखी प्रतिक्रिया

ग्‍लेन मैक्‍सवेल और एबी डिविलियर्स
ग्‍लेन मैक्‍सवेल और एबी डिविलियर्स
Vivek Goel

भारत में कोरोना वायरस मामलों की संख्‍या में लगातार बढ़ोतरी होती जा रही है, जिसके बाद इस विषय पर चर्चा चल रही है कि इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) को जारी रखना चाहिए या नहीं। भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ज्‍यादा घातक साबित हो रही है और कई क्रिकेटरों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन ने भी इस मामले में अपने विचार सामने रखे हैं। वॉन का मानना है कि आईपीएल 2021 जारी रहना चाहिए।

वॉन ने साथ ही कहा कि इस कड़े समय में लाखों-करोड़ों चेहरों पर मुस्‍कान बिखेरना महत्‍वपूर्ण है। उन्‍होंने साथ ही कहा कि एक बात उन्‍हें समझने में मुश्किल हो रही है कि कैसे इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाड़‍ियों ने दक्षिण अफ्रीका से नाम वापस ले लिया, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग में हिस्‍सा ले रहे हैं।

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस मामले बढ़ने के कारण इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया ने वहां का दौरा करने से इंकार कर दिया था। मगर आईपीएल में सभी खिलाड़‍ियों ने हिस्‍सा लिया। इस पर वॉन ने सवाल दागा।

30 मई को खेला जाएगा आईपीएल 2021 का फाइनल

आईपीएल 2021 की शुरूआ 9 अप्रैल को हुई। इसका फाइनल 30 मई को खेला जाएगा। इस समय चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर चल रही है। तीन बार की आईपीएल चैंपियन ने 5 में से 4 मैच जीते और इस साल वह जबरदस्‍त फॉर्म में नजर आ रही है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अंक तालिका में आखिरी स्‍थान पर चल रही है। ऑरेंज आर्मी अब तक टूर्नामेंट में केवल एक मैच जीतने में कामयाब हुई।

शिखर धवन के पास इस समय ऑरेंज कैप है। दिल्‍ली कैपिटल्‍स के ओपनर ने 5 पारियों में 259 रन बनाए हैं। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मध्‍यम तेज गेंदबाज हर्षल पटेल के पास पर्पल कैप है। दाएं हाथ के मध्‍यम तेज गेंदबाज ने 11.13 की शानदार औसत के साथ 15 विकेट चटकाए हैं।

जडेजा को बताया था सर्वश्रेष्‍ठ

इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं। आईपीएल 2021 को लेकर भी वह बड़ी बेबाकी से अपनी राय रखते हैं। हाल ही में वॉन ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की जमकर तारीफ की थी। जडेजा ने आरसीबी के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए नाबाद 62 रन की पारी खेली थी और 3 विकेट चटकाए थे। वॉन ने कहा था कि रवींद्र जडेजा को भी विराट कोहली के समान ग्रेड मिलना चाहिए था क्‍योंकि तीनों प्रारूपों में जडेजा अब सक्रिय हैं।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...