Create
Notifications

राजस्‍थान रॉयल्‍स ने चेतन सकारिया को दिवंगत भाई के नाम की जर्सी भेंट की

चेतन सकारिया
चेतन सकारिया
Vivek Goel
FEATURED WRITER
Modified 21 Apr 2021
न्यूज़

युवा चेतन सकारिया के लिए जिंदगी आसान नहीं रही है। 23 साल के तेज गेंदबाज ने बहुत कम उम्र में कड़ा समय देखा और चुनौतियों का सामना किया, लेकिन कभी हार नहीं मानी। इसका फायदा उन्‍हें इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL) नीलामी से पहले मिला, जब राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) ने युवा तेज गेंदबाज को 1.2 करोड़ रुपए में खरीदा। मौजूदा आईपीएल में चेतन सकारिया को सबसे प्रतिभाशाली गेंदबाजों में से एक माना जा रहा है और उन्‍होंने टूर्नामेंट की शुरूआत भी शानदार अंदाज में की है।

चेतन सकारिया को सबसे बड़ा झटका लगा जब उनके छोटे भाई ने आत्‍महत्‍या कर ली। चेतन सकारिया अपने छोटे भाई से बहुत प्‍यार करते थे और उनके जाने का झटका इस तेज गेंदबाज को बहुत तगड़ा लगा। चेतन के पिता का एक्‍सीडेंट हुआ और वह बिस्‍तर पर पड़ गए। इन सब दिल तोड़ देने वाली चुनौतियों के बीच चेतन ने सपने को सच करने का हौसला बरकरार रखा और इसके लिए कड़ी मेहनत की। वह अपनी कड़ी मेहनत के दम पर यहां तक पहुंचे।

चेतन सकारिया सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में शामिल रहे, जिसने आईपीएल फ्रेंचाइजी का ध्‍यान अपने ऊपर खींचा। सकारिया की क्षमता को पहचान मिली और आईपीएल में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने उन्‍हें खेलने का मौका दिया।

चेतन सकारिया ने खुलासा किया था कि उन्‍होंने कोई ऐसी गतिविधि नहीं की, जो उनकी उम्र के बच्‍चे किया करते थे। चेतन की मां गृहणी, पिता टेंपो ड्राइवर, जो उनका समर्थन करते थे। चेतन सकारिया ने परिवार की जिम्‍मेदारी अपने कंधों पर उठाई और अब घर में वही रोजी-रोटी का एकमात्र साधन है।

राजस्‍थान रॉयल्‍स की चेतन सकारिया को खास भेंट

चेतन सकारिया की मां ने खुलासा किया था कि वो अपने भाई के कितने करीब था और जब छोटे भाई का देहांत हुआ तो कैसे युवा क्रिकेटर की पूरी जिंदगी उथल-पुथल हो गई। भाई के जाने के बाद परिवार की पूरी जिम्‍मेदारी भी चेतन सकारिया पर आ गई थी। राजस्‍थान रॉयल्‍स फ्रेंचाइजी को पता है कि चेतन सकारिया अपने भाई के कितने करीब हैं और इसके लिए उन्‍होंने एक दिल जीतने वाला काम किया।

रॉयल्‍स ने एक 28 नंबर की जर्सी पर आरके लिखकर मिस यू ब्रो के संदेश के साथ इसे चेतन सकारिया को भेंट किया। चेतन सकारिया को यह जर्सी राजस्‍थान रॉयल्‍स ने भेंट की तो युवा क्रिकेटर ने इसे अपने इंस्‍टाग्राम स्‍टोरी पर शेयर किया। सकारिया की ऐसी कहानी है, जिससे किसी को भी प्रेरणा मिल सकती है।

आरके सकारिया
आरके सकारिया
Published 21 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now