Create
Notifications

रिकी पोंटिंग ने पृथ्‍वी शॉ और रिषभ पंत की जमकर तारीफ की, फैंस को खूब पसंद आ रहा है वीडियो

रिकी पोंटिंग
रिकी पोंटिंग
reaction-emoji
Vivek Goel

आईपीएल 2021 में 10 अप्रैल यानी दूसरे मैच में दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) का मुकाबला चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) से हुआ था। युवा रिषभ पंत के लिए यह मैच यादगार था क्‍योंकि उन्‍होंने पहली बार कप्‍तानी की थी। दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने आईपीएल 2021 में अपने अभियान की शुरूआत जीत के साथ की और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को सात विकेट से मात दी।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स की बल्‍लेबाजी की सबसे खास बात रही युवा ओपनर पृथ्‍वी शॉ की वापसी। आईपीएल 2020 में पृथ्‍वी शॉ का प्रदर्शन बेहद खराब था, जहां वो 228 रन ही बना सके थे। 21 साल के शॉ को ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर एक मैच के बाद प्‍लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया था। शॉ ने इसके बाद अपनी तकनीक पर काम किया और विजय हजारे ट्रॉफी में दमदार वापसी की। पृथ्‍वी शॉ विजय हजारे ट्रॉफी में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बने। उन्‍होंने टूर्नामेंट में 800 से ज्‍यादा रन बनाए थे।

पोंटिंग ने पृथ्‍वी शॉ और रिषभ पंत की खूब की तारीफ

पृथ्‍वी शॉ ने आईपीएल 2021 के पहले ही मैच में दिखा दिया कि वह कितनी शानदार लय में हैं और केवल 38 गेंदों में 72 रन तूफानी अंदाज में ठोक दिए। दिल्‍ली के हेड कोच रिकी पोंटिंग युवा बल्‍लेबाज से प्रभावित नजर आए और उन्‍होंने कहा कि युवा बल्‍लेबाज को अपनी पारी से बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। रिकी पोंटिंग की ड्रेसिंग रूम में पहली स्‍पीच का वीडियो दिल्‍ली कैपिटल्‍स के सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्‍ट की गई है।

पोंटिंग इसमें कहते हुए नजर आए, 'पृथ्‍वी शॉ आपकी शानदार पारी थी और आपको इस पारी से बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। आपके दिमाग में क्‍या चल रहा था जब बल्‍लेबाजी करने गए। जवाब मिला- कुछ नहीं। पोंटिंग ने कहा कि यही अच्‍छी बात है कि आपका दिमाग एकदम स्‍पष्‍ट था और आप सिर्फ रन बनाने के बारे में सोच रहे थे। आप अगले मैच में बिना कुछ सोचे जाना तो फिर से रन बनाओगे। इसलिए आपको बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। यह शानदार पारी थी।'

वीडियो में आगे रिकी पोंटिंग ने रिषभ पंत को कप्‍तान के रूप में पहले मैच के लिए शुभकामनाएं दी। पोंटिंग ने पूरी टीम को शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी। पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान ने कहा, 'शानदार प्रदर्शन, बेहतरीन टीम प्रयास। रिषभ पंत का बतौर कप्‍तान पहला मैच, उन्‍होंने शानदार काम किया। शुभकामनाएं। गेंदबाजों ने पहले सही काम किया। क्रिस वोक्‍स ने बढ़‍िया गेंदबाजी की। पारी के दूसरे ओवर में विकेट। आवेश खान ने दो अंतरराष्‍ट्रीय कप्‍तानों को अपना शिकार बनाया। शानदार काम। बहुत अच्‍छे।'


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...