Create
Notifications

सनराइजर्स हैदराबाद के क्रिकेटर ने ऑक्‍सीजन सप्‍लाई के लिए 90,000 रुपए दान दिए

श्रीवत्‍स गोस्‍वामी
श्रीवत्‍स गोस्‍वामी
Vivek Goel
FEATURED WRITER
Modified 29 Apr 2021
न्यूज़

भारत में अचानक कोविड-19 मामलों की बढ़ोतरी हुई है, जिसके बाद पर्याप्‍त सुविधाओं को लेकर चिंता की स्थिति बन गई है। कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने पिछले सप्‍ताह भारत में काफी मुश्किलें बढ़ाई हैं। कुछ क्रिकेटरों ने दान देकर देश में स्‍वास्‍थ्‍य सुरक्षा सुविधा की मदद करने की कोशिश की है। सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad)और बंगाल के क्रिकेटर श्रीवत्‍स गोस्‍वामी भी उन क्रिकेटरों की लिस्‍ट में जुड़ गए हैं, जिन्‍होंने मुश्किल स्थिति में मदद करने के लिए हाथ आगे बढ़ाए हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने 90 हजार रुपए का योगदान दिया है। गोस्‍वामी का दान ऑक्‍सीजन सप्‍लाई के प्रावधान के लिए बढ़ाया गया है। श्रीवत्‍स गोस्‍वामी ने डोनेटकार्ट चैरिटेबल संस्‍था में अपना योगदान दिया है। क्रिकेटर के दान करने के बाद संस्‍था ने ट्वीट करके उनकी सराहना की है। डोनेटकार्ट ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पोस्‍ट करके सनराइजर्स हैदराबाद के मेंटर वीवीएस लक्ष्‍मण, कप्‍तान डेविड वॉर्नर और तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार को भी टैग किया है। ट्वीट में 31 साल के श्रीवत्‍स गोस्‍वामी की तारीफ की गई है।

डोनेटकार्ट ने ट्वीट किया, 'धन्‍यवाद श्रीवत्‍स गोस्‍वामी आपने जरूरत के समय पर 90,000 रुपए का योगदान दिया।'

श्रीवत्‍स गोस्‍वामी ने लोगों से की ये अपील

बता दें कि श्रीवत्‍स गोस्‍वामी आईपीएल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्‍सा हैं, लेकिन उन्‍हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला है। गोस्‍वामी ने कई ट्वीट करके लोगों से अपील की है कि वो एनजीओ या चैरिटी में दान करें। ऐसी कई संस्‍थाएं हैं जो डोनेशन लेकर देशभर के अस्‍पतालों में ऑक्‍सीजन सप्‍लाई करने में मदद कर रही हैं।

बंगाल के खिलाड़ी का दान ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस और ब्रेट ली के बाद आया। कमिंस ने 50 हजार यूएस डॉलर का दान पीएम केयर फंड में किया था जबकि पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने एक बिटकॉइन का दान किया, जिसकी कीमत करीब 41 लाख रुपए है। यह दान भारत में अचानक हुई कोविड मरीजों की बढ़ोतरी के बाद किया गया। पिछले सप्‍ताह करीब तीन से साढ़े तीन लाख मामले रोजाना भारत में दर्ज किए जा रहे थे।

श्रीवत्‍स गोस्‍वामी के बारे में बता दें कि वह सबसे पहले चर्चा में तब आए जब विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली अंडर-19 टीम के ओपनर थे। इस टीम ने 2008 में विश्‍व कप खिताब जीता था। इसके बाद वह चकाचौंध से दूर होते गए, लेकिन बंगाल के लिए क्रिकेट खेलना जारी रखा। गोस्‍वामी ने आईपीएल में कुछ फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्‍व किया है।

Published 29 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now