Create

सूर्यकुमार यादव ने अभ्यास के दौरान ईजाद किया नया शॉट, मुंबई इंडियंस ने शेयर किया फोटो

Photo- Mumbai Indians
Photo- Mumbai Indians
Rahul

IPL 2021 के पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के खिलाफ आखिरी गेंद पर हार मिली थी लेकिन मैच के बाद टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बताया कि पहला मैच जीतना मायने नहीं रखता चैंपियनशिप को हासिल करना हमारा लक्ष्य है। पिछले दो बार की विजेता मुंबई के लिए कई भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है, जिनमें से सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का नाम सबसे आगे रहा। सूर्यकुमार यादव ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इस साल भारत के लिए डेब्यू भी किया। सूर्यकुमार यादव भारतीय क्रिकेट के भविष्य में देखें जाने वाले अहम खिलाड़ी है। मुंबई इंडियंस ने सोशल मीडिया पर सूर्यकुमार यादव की एक बेहतरीन तस्वीर शेयर की, जिसमें वह एक नया शॉट खेलते हुए नजर आयें हैं।

मुंबई इंडियंस ने सूर्यकुमार यादव का फोटो शेयर किया, जिसमें उनके नए शॉट को नाम दिया गया। सूर्यकुमार यादव स्विच हिट और रिवर्स स्वीप जैसा ही शॉट खेलते हुए नजर आयें हैं लेकिन इस शॉट का नाम 'द स्विच बैठक शॉट' रखा गया है। टी20 क्रिकेट में नए नए शॉट्स का ईजाद देखने को मिलता है। कई दिग्गज बल्लेबाजों के नाम से शॉट्स को नाम भी दिए गए है, जिसमें दिलशान का स्कूप शॉट सबसे फेमस रहा, तो एमएस धोनी का हेलीकॉप्टर शॉट भी फेमस रहा। दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने तो मैदान के चारों तरफ एक से बढ़कर एक शॉट लगायें है। इसलिए उन्हें 360 प्लेयर भी कहा जाता है।

सूर्यकुमार यादव का यह शॉट आगामी मैचों में देखने को जरुर मिल सकता है। हर आईपीएल में वह कुछ नया करने का सोचते है। इस बार उन्होंने स्विच बैठक शॉट को अपनाया है। सूर्यकुमार यादव ने मुंबई के लिए पिछले साल बेहतरीन प्रदर्शन किया। इसलिए उनका नाम भारतीय टीम में भी आया और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में उन्होंने अपना पहला मैच खेला, जहाँ उनको 57 रनों की ताबड़तोड़ पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया था।

मुंबई इंडियंस का अगला मैच कल कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ चेन्नई के मैदान पर खेला जाएगा, जहाँ सूर्यकुमार यादव मैदान पर इस शॉट को खेलते हुए नजर आ सकते है और टीम को इस सीजन कि पहली जीत दिला सकते है।


Edited by Rahul

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...