Create

'जब दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने रिलीज किया, तो मैं बहुत निराश हुआ था'

तुषार देशपांडे
तुषार देशपांडे
reaction-emoji
Vivek Goel

दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) के पूर्व तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे (Tushar Deshpande) ने स्‍वीकार किया है कि जब आईपीएल 2021 (IPL 2021) सीजन से पहले फ्रेंचाइजी ने उन्‍हें रिलीज किया, तो वह थोड़े निराश हुए थे। मगर तेज गेंदबाज का मानना है कि एक खराब मैच उन्‍हें खराब गेंदबाज नहीं बना सकता है।

तुषार देशपांडे ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए पांच मैच खेले और तीन विकेट लिए। कैपिटल्‍स ने अन्‍य भारतीय तेज गेंदबाजी विकल्‍प के लिए इशांत शर्मा और हर्षल पटेल को आजमाया। मगर सीमित मौके मिलने के बाद भी देशपांडे इन तीनों में सबसे प्रभावशाली थे।

यूट्यूब चैनल बिहाइंड द स्‍टंप्‍स विथ अनुज में बातचीत करते हुए देशपांडे ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए खेलने पर अपने अनुभव साझा किए।

तुषार देशपांडे ने कहा, 'हां मैं निराश हुआ था क्‍योंकि मैंने फ्रेंचाइजी द्वारा रिलीज किए जाने जितना खराब प्रदर्शन नहीं किया था। भले ही आपका एक खराब मैच रहा हो, लेकिन यह आपको खराब गेंदबाज नहीं बना देता कि फ्रेंचाइजी रिलीज कर दे। मैंने अच्‍छा प्रदर्शन किया और घरेलू क्रिकेट में भी अच्‍छा प्रदर्शन किया। इसलिए मैं निराश था, लेकिन मैंने खुद को जल्‍दी समेट लिया। मैनेजर ने मुझे फोन करके बताया कि टीम से मुझे रिलीज कर दिया गया है। मगर मैं खुश था कि मुझे मौके मिले और दिल्‍ली कैपिटल्‍स का आभारी हूं कि उन्‍होंने मुझे मौके दिए।'

मुंबई इंडियंस के लिए खेलना मेरे लिए सम्‍मान की बात: तुषार देशपांडे

तुषार देशपांडे 2022 आईपीएल मेगा ऑक्‍शन का हिस्‍सा होंगे और आईपीएल में खेलने के कारण उन्‍हें अन्‍य गैरअनुभवी अनकैप्‍ड खिलाड़‍ियों पर तरजीह‍ मिल सकती है।

तेज गेंदबाज घरेलू क्रिकेट में मुंबई के लिए खेलते हैं और उनके प्रमुख तेज गेंदबाजों में से एक हैं। तुषार ने कहा कि पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के लिए खेलना मेरे लिए सम्‍मान की बात होगी। घरेलू फ्रेंचाइजी के लिए खेलना, तुषार देशपांडे को रास आएगा।

तुषार देशपांडे ने कहा, 'अगर मुझे मुंबई इंडियंस के लिए खेलने का मौका मिलता है तो अच्‍छी बात होगी। यह मेरी घरेलू फ्रेंचाइजी होगी। आईपीएल में मुंबई इंडियंस का इतिहास और विरासत शानदार है। वह पांच बार आईपीएल खिताब जीत चुकी है। चैंपियन खिलाड़‍ियों के साथ खेलना शानदार होगा। रोहित भाई, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, सूर्यकुमार यादव कोई भी हो, उनकी मानसिकता चैंपियन वाली है। तो मुंबई इंडियंस के लिए खेलना सम्‍मान की बात होगी।'


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...