Create
Notifications

IPL 2021 - ब्रायन लारा ने हैदराबाद टीम मैनेजमेंट को निराशाजनक प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार ठहराया

सनराइजर्स हैदराबाद ने इस सीजन 14 में से केवल 3 ही मुकाबले जीते
सनराइजर्स हैदराबाद ने इस सीजन 14 में से केवल 3 ही मुकाबले जीते
Rahul
SENIOR ANALYST

IPL 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने अभी तक का सबसे ख़राब प्रदर्शन किया। अंक तालिका में SRH को आखिरी स्थान प्राप्त हुआ है। वेस्टइंडीज (West Indies) के पूर्व महान बल्लेबाज ब्रायन लारा (Brian Lara) का मानना है कि हैदराबाद टीम के मैनेजमेंट की गलतियों के कारण ही टीम का यह हाल हुआ है। उनकी ज्यादातर ऑन-फील्ड परेशानियों को ड्रेसिंग रूम में मुद्दों के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है। बीच टूर्नामेंट में डेविड वॉर्नर (David Warner) को कप्तानी से हटाने व उन्हें प्लेइंग XI में जगह ने देने का भी एक बड़ा कारण रहा।

ब्रायन लारा ने क्रिकेट.कॉम से हुई बातचीत में कहा कि, 'SRH के लिए यह साल बहुत खराब रहा और न केवल मैदान पर, मुझे पूरा यकीन है कि जो कुछ हुआ है उसके लिए टीम मैनेजमेंट को कुछ जिम्मेदारी लेनी चाहिए। क्योंकि वे अपनी क्षमताओं के अनुसार सर्वश्रेष्ठ नहीं कर पाए। मनीष पांडे ने आखिरी मुकाबले में टीम का नेतृत्व किया, मुझे नहीं लगता कि वह भविष्य के लिए एक अच्छा विकल्प हैं।

ब्रायन का मानना है कि विदेशी खिलाड़ी को कप्तान ने बनाकर किसी घरेलू खिलाड़ी को टीम का कप्तान बनाना चाहिए। उन्होंने इस सन्दर्भ में आगे कहा कि मैं आईपीएल में किसी भी फ्रैंचाइज़ी का नेतृत्व करने वाले एक अच्छे घरेलू खिलाड़ी के पक्ष में हूं। क्योंकि कभी-कभी आप उन चार स्लॉट में से एक अंतरराष्ट्रीय कप्तान चुनते हैं, जो सही नहीं है। SRH को अब अच्छी टीम चुनने के लिए बहुत माथा-पच्ची करनी पड़ेगी।

आखिरी मुकाबले में मुंबई इंडियंस से मिली हैदराबाद को हार

मुंबई इंडियंस की टीम ने अपने अंतिम लीग मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को 42 रनों से तो हरा दिया लेकिन वे प्लेऑफ़ में पहुँचने की दौड़ से बाहर हो गए। इसके लिए उन्हें 171 रन से जीत दर्ज करनी थी। पहले खेलते हुए मुंबई ने 9 विकेट पर 235 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद ने 8 विकेट पर 193 रन बनाए। इस तरह मुंबई ने मैच जीत लिया। सनराइजर्स हैदराबाद ने इस सीजन 14 में से केवल 3 ही मुकाबले जीते।

Edited by Rahul
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now