Create
Notifications

CSK पर जीत के बाद जहीर खान ने ड्रेसिंग रूम में अपने भाषण से खिलाड़‍ियों में भर दिया जोश

जहीर खान
जहीर खान
Vivek Goel
FEATURED WRITER
Modified 02 May 2021
न्यूज़

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) पर जीत दर्ज करने के बाद ड्रेसिंग रूम की एक क्लिपिंग शेयर की है, जहां गत चैंपियन ने आईपीएल इतिहास में अपने सबसे बड़े लक्ष्‍य का सफल पीछा किया। मुंबई इंडियंस ने 219 रन के लक्ष्‍य का सफल पीछा किया था, जो आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा रन चेज बना। क्रिकेट ऑपरेशंस के निदेशक जहीर खान ने मुंबई इंडियंस के कभी न हार मानने वाले एटीट्युड की तारीफ की और फिर किरोन पोलार्ड की विशेष तारीफ की। जहीर खान के पास शुरूआत में शब्‍द नहीं थे, लेकिन फिर उन्‍होंने समां बांध दिया। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज ने दमदार भाषण दिया, जिसे आप यहां देख सकते हैं।

वीडियो में जहीर खान ने कहा, 'आईपीएल को दुनिया का सबसे मुश्किल टूर्नामेंट मानने के पीछे एक कारण है। टीम दूसरी टीम को धक्‍का देती। स्‍तर बहुत ऊंचा है। अंतर बहुत छोटा होता है और इसका कारण है कि क्‍यों इस टीम ने पांच बार खिताब जीते हैं। मेरे ख्‍याल से आज उन रातों में से एक थी, जहां आपको दिखा होगा कि क्‍या कारण है। यह कभी हार नहीं मानने वाला एटीट्यूड है। यह विश्‍वास है। चाहे आप इसको कुछ भी बुला सकते हैं। यह बस एक जोर है, जो चलता है। मैं ऐसा 2 सीजन से देखता आ रहा हूं। किरोन पोलार्ड आपने वाकई शानदार पारी खेली। विशेष। विशेष।'

12 ओवर के बाद मुंबई इंडियंस का स्‍कोर 94/3 था और उन्‍हें 48 गेंदों में 125 रन की जरूरत थी। यह असंभव सा लग रहा था, लेकिन किरोन पोलार्ड ने तूफानी पारी खेली और 34 गेंदों में नाबाद 87 रन की पारी खेलकर आखिरी गेंद पर टीम को जीत दिलाई। मुंबई ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लगातार पांच जीत के विजयी रथ पर रोक लगाई। यह मुंबई की 7 मैचों में चौथी जीत थी और वह अंक तालिका में चौथे स्‍थान पर काबिज है।

मैच के बाद रोहित शर्मा का बयान

रोहित शर्मा ने इस ऐतिहासिक मैच में अपनी टीम को दमदार शुरूआत दिलाई थी। ओपनर ने 24 गेंदों में 35 रन बनाए थे और शार्दुल ठाकुर का शिकार बनकर डगआउट लौटे। रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा कि वह अब तक जिन टी20 मैचों का हिस्‍सा रहे हैं, उनसे से यह संभवत: सर्वश्रेष्‍ठ है। मुंबई इंडियंस के कप्‍तान ने मैच के बाद कहा, 'संभवत: जिन टी20 मैचों का मैं हिस्‍सा रहा, उनमें से सर्वश्रेष्‍ठ है। मैंने पहले कभी इस तरह लक्ष्‍य का पीछा करते हुए नहीं देखा है। लड़कों ने जिस तरह प्रयास किया, उससे बहुत खुश हूं।'

इस तरह की जीत निश्चित ही सीजन के दूसरे हाफ में टीम का विश्‍वास बढ़ाएगी। मुंबई इंडियंस अब 4 मई को एक्‍शन में नजर आएगी, जहां उसकी भिड़ंत सनराइजर्स हैदराबाद से होगी।

Published 02 May 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now