Create
Notifications

'टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं दिनेश कार्तिक', पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

 Photo Courtesy : BCCI & IPL Website
Photo Courtesy : BCCI & IPL Website
reaction-emoji
Rahul

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने आईपीएल (IPL 2022) में दबाव में जबरदस्त बल्लेबाजी करके दिखाई है। उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए एक फिनिशर की भूमिका निभाई है। दिनेश कार्तिक ने 204.55 की चौंकाने वाली स्ट्राइक रेट से अब तक 90 रन बनाए हैं और टूर्नामेंट में वह अभी तक आउट नहीं हुए हैं। पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है, कि 36 साल की उम्र में भी आरसीबी के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं।

आकाश चोपड़ा ने दिनेश कार्तिक के हालिया फॉर्म को लेकर उम्मीद जताई है कि वह अभी भी टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं। उन्होंने इस सन्दर्भ में कहा कि, 'वास्तव में वह अच्छा काम कर रहे हैं और उम्र सिर्फ एक नंबर है। तो आप चिंता क्यों करेंगे? अगर कोई अच्छा खेल रहा है तो उम्र कैसे मायने रखती है? एक बड़ी बात यह है कि जिस नंबर पर वह बल्लेबाजी कर रहे है, वहीं टीम इंडिया की जरूरत है। लेकिन आपको यह भी देखना होगा कि उनके प्रतिद्वंदी कौन हैं। दीपक हुड्डा भी एक दावेदार हैं, क्योंकि वह थोड़ी ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं। लेकिन अगर वह इसी तरह खेलते रहे तो आप उन्हें अपने ध्यान में रख सकते हैं।'

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अभी तक तीन मुकाबलों में से दो में जीत हासिल की है। दिनेश कार्तिक का प्रदर्शन इन सभी मैचों में बेहतरीन रहा है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उन्होंने 44 रनों की तूफानी पारी खेली और टीम की यादगार जीत में अपना योगदान दिया। आपको बता दें कि दिनेश कार्तिक ने टीम इंडिया के लिए आखिरी बार अंतरराष्ट्रीय मैच विश्व कप 2019 में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेला था। उसके बाद वह टीम इंडिया में वापसी नहीं कर पाए हैं। हालांकि उन्होंने कमेंटेटर के रूप में काफी कार्य किया है।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...