Create

"इस ऑक्शन हमें एक भारतीय तेज गेंदबाज की वैल्यू पता चली" - आवेश खान के जबरदस्त प्रदर्शन के बाद आई बड़ी प्रतिक्रिया 

आवेश खान ने अपने शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन से टीम को मैच जिताया
आवेश खान ने अपने शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन से टीम को मैच जिताया

आईपीएल 2022 (IPL 2022) ऑक्शन के दौरान पिछले सीजन जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) की काफी मांग रही और इसी वजह से उन्हें एक बड़ी राशि हाथ लगी थी। पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि ऑक्शन में आवेश खान के लिए इतनी बोली लगना उनके बढ़ते हुए कद का प्रमाण था।

मेगा ऑक्शन में लखनऊ सुपर जायंट्स ने 10 करोड़ की राशि खर्च करते हुए मध्यप्रदेश के आवेश खान को अपनी टीम में शामिल किया। आवेश ने सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ अपने मैच विनिंग प्रदर्शन से खुद पर दिखाए गए भरोसे को सही साबित किया।

अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने आवेश खान के स्पेल की तारीफ की और कहा कि फ्रेंचाइजियों को भारतीय तेज गेंदबाजों की असली वैल्यू का अहसास हो गया है। उन्होंने कहा,

आवेश ने एंट्री की और परिदृश्य बदल गया। उनकी ज्यादा चर्चा नहीं हुई लेकिन हमें इस ऑक्शन में एक भारतीय तेज गेंदबाज की वैल्यू का पता चला क्योंकि मार्किट ने उन पर पैसा लगाना शुरू कर दिया , इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप और मैं क्या सोचते हैं।

चोपड़ा ने कहा कि इस ऑक्शन में भारतीय गेंदबाजों पर काफी ज्यादा बोली लगी। उन्होंने आगे कहा,

जब 10 टीमें बैठती हैं और बिड लगाने की लड़ाई होती है, तो आपको एक खिलाड़ी की वैल्यू का एहसास होता है, जैसे कि प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी, किसी भी भारतीय तेज गेंदबाज को ले लीजिए और देखिए, शिवम मावी भी महंगे बिके। और यहां आवेश खान भी 10 करोड़ में बिके।

ऑक्शन में प्रसिद्ध कृष्णा को 10 करोड़ में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा, वहीं शिवम मावी को केकेआर ने 7.25 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया। इसके अलावा तेज गेंदबाज दीपक चाहर को सबसे ज्यादा 14 करोड़ रुपये मिले।

youtube-cover

आकाश चोपड़ा ने SRH के खिलाफ जीत में आवेश के योगदान के महत्व का भी जिक्र किया

आकाश चोपड़ा ने कहा कि आवेश खान ने अहम समय पर विकेट चटकाए और अपनी टीम को मैच में बनाये रखा। उन्होंने कहा,

उन्होंने (आवेश) केन विलियमसन को शुरुआत में और उसके बाद, खेल के विभिन्न स्टेज में विकेट लिए। एक समय ऐसा लग रहा था कि मैच चला गया था क्योंकि निकोलस पूरन अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, ऐसा लग रहा था कि यह टीम (SRH) मैच जीत लेगी क्योंकि आपको हर बार हार नहीं मिलेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। आवेश ने खत्म भी अच्छे से किया।

इसके अलावा चोपड़ा ने जेसन होल्डर की तारीफ की, जिन्होंने एक ही ओवर में 3 विकेट लेकर मैच लखनऊ के पाले में कर दिया। मैच में आवेश ने 4/24 के आंकड़े दर्ज किये, जबकि जेसन होल्डर ने 34 रन देकर 3 विकेट चटकाए और अपनी टीम को 12 रन से जीत दिलाई।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment