Create
Notifications

सीएसके ने एमएस धोनी के साथ 2011 विश्‍व कप जीत की 11वीं सालगिरह का जश्‍न मनाया, देखें वीडियो

एमएस धोनी ने सीएसके के सदस्‍यों के साथ केट काटकर विश्‍व कप जीत का जश्‍न मनाया
एमएस धोनी ने सीएसके के सदस्‍यों के साथ केट काटकर विश्‍व कप जीत का जश्‍न मनाया
Vivek Goel

2 अप्रैल 2011 का दिन भारतीय (India Cricket team) क्रिकेट फैंस की यादों में हमेशा बसा रहेगा। एमएस धोनी (MS Dhoni) ने आइकॉनिक वानखेड़े स्‍टेडियम पर छक्‍का जमाकर 28 साल का सूखा खत्‍म करके भारत को विश्‍व चैंपियन बनाया था।

भारत ने श्रीलंका को मात देकर दूसरी बार आईसीसी वर्ल्‍ड कप ट्रॉफी जीती थी। पूरा भारत जहां 2011 विश्‍व कप खिताब की 11वीं सालगिरह का जश्‍न मना रहा है, वहीं चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने एमएस धोनी के लिए विशेष जश्‍न का आयोजन किया।

याद दिला दें कि एमएस धोनी ने 79 गेंदों में नाबाद 91 रन बनाए थे, जिसकी मदद से भारत ने 1983 के बाद 2011 विश्‍व कप खिताब जीता था। इस ऐतिहासिक दिन का जश्‍न मनाने के लिए सीएसके ने धोनी के लिए विशेष केक का बंदोबस्‍त किया और उनके साथ पूरा सीएसके स्‍टाफ जुड़ा।

सीएसके ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर वीडियो शेयर करते हुए कैप्‍शन लिखा, 'अच्‍छा - दिन का शब्‍द। सुपर परिवार ने उस आदमी के साथ विश्‍व कप यादों का जश्‍न मनाया।'

Achcha 😍 - Word of 7he day! Super fam celebrates the World cup 💛 memories with the Man himself! #WhistlePodu #Yellove 🦁 @msdhoni @snj_group https://t.co/Ye3WhMH0aO

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के गेंदबाजी सलाहकर एरिक सिमंस उस टूर्नामेंट के दौरान भारत के सहायक कोच भी थे। फ्रेंचाइजी की वेबसाइट से बातचीत करते हुए सिमंस ने कहा, 'एमएस धोनी जिस तरह चीजें करते हैं, वो शानदार व्‍यक्ति हैं। उनमें से एक यात्रा का हिस्‍सा होना शानदार अनुभव रहा। निश्चित ही कप्‍तान विशेष था। मुझे याद है कि उसने जल्‍दी बल्‍लेबाजी पर जाने का फैसला किया, जबकि लोग कुछ और उम्‍मीद कर रहे थे। आमतौर पर वो मैच फिनिश करना पसंद करते हैं, लेकिन कप्‍तान के रूप में उन्‍होंने उस पल जिम्‍मेदारी अपने हाथों में ली।'

मौजूदा आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के प्रदर्शन पर ध्‍यान दे तो उसकी शुरूआत अच्‍छी नहीं रही है। रविंद्र जडेजा के नेतृत्‍व वाली सीएसके को अपने पहले दो मैचों में शिकस्‍त का सामना करना पड़ा है।

यह आईपीएल इतिहास में पहला मौका है जब सीएसके को पहले दो मैचों में हार झेलनी पड़ी है। सीएसके को केकेआर और लखनऊ सुपरजायंट्स दोनों ने 6-6 विकेट से मात दी। सीएसके अपना अगला मैच रविवार को मुंबई के ब्रेबोर्न स्‍टेडियम में पंजाब किंग्‍स के खिलाफ खेलेगी।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...