Create
Notifications

एमएस धोनी ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ का बड़ा आईपीएल रिकॉर्ड

Photo Courtesy : BCCI/IPL Website
Photo Courtesy : BCCI/IPL Website
Rahul

आईपीएल 2022 के पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने संकट से टीम को निकालते हुए तेजी से बल्लेबाजी की और एक नाबाद अर्धशतक जमाया है। इस दौरान उन्होंने आईपीएल इतिहास का एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। एमएस धोनी सबसे अधिक उम्र में अर्द्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं और इस मामले में उन्होंने पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को पीछे छोड़ दिया है।

चेन्नई के विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी ने 40 साल 262 दिन की उम्र में यह रिकॉर्ड अर्धशतक लगाया है। जबकि उनसे पहले राहुल द्रविड़ के नाम यह रिकॉर्ड कायम था, जिन्होंने साल 2013 में दिल्ली के खिलाफ 53 रनों की पारी खेली थी। राहुल द्रविड़ उस समय 40 साल 116 दिन के थे। तीसरे नम्बर पर यह रिकॉर्ड महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम है, जिन्होंने 39 वर्ष 362 दिन में दिल्ली के खिलाफ ही अर्धशतक जमाया था। आपको बता दें कि सीजन की शुरुआत से पहले एमएस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया था और उन्होंने टीम की कमान ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा के हाथों में सौंपी है।

IPL 2022 के पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ (CSK vs KKR) है। चेन्नई सुपरकिंग्स ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 131/5 का स्कोर बनाया। महेंद्र सिंह धोनी के बल्ले से 38 गेंद पर नाबाद अर्धशतक आया। चेन्नई का स्कोर 5 विकेट पर 61 रन था, उस समय माही क्रीज पर आए थे। अपनी बेहतरीन अर्धशतकीय पार के दौरान उन्होंने 7 चौके और 1 छक्का आया। अंतिम दो ओवरों में धोनी ने अपना गीयर बदलते हुए केकेआर के गेंदबाजों की धुनाई की और चेन्नई का स्कोर सम्मानजनक स्थिति में पहुंचा दिया।


Edited by Rahul

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...