Create

संजू सैमसन की आक्रामक बल्लेबाजी पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने दिया चौंकाने वाला बयान

Photo Courtesy : IPL Website & BCCI
Photo Courtesy : IPL Website & BCCI
Rahul

कोलकाता के ऐतिहासिक मैदान ईडन गार्डंस में कल रात IPL 2022 पहला क्वालीफ़ायर मुकाबला खेला गया। टूर्नामेंट में पहली बार हिस्सा ले रही गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को अंतिम ओवर में मात देते हुए आईपीएल फाइनल में जगह पक्की कर ली है। गुजरात के लिए डेविड मिलर (David Miller) ने मैच जिताऊ पारी खेली, तो कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने एक छोर पर पारी को संभाले रखा। लेकिन मैच की पहली पारी में राजस्थान रॉयल्स को विस्फोटक शुरुआत देने वाले कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) की आक्रामक बल्लेबाजी को लेकर टीम इंडिया (Team India) के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने चौंकाने वाला बयान दिया है।

अपने यूट्यूब चैनल पर साझा किए गए एक वीडियो में राजस्थान रॉयल्स की पारी को दर्शाते हुए, आकाश चोपड़ा ने इस बात पर प्रकाश डाला कि सैमसन ने धमाकेदार शुरुआत करने के बाद अपने अति-आक्रमण दृष्टिकोण का शिकार बने। उन्होंने विस्तार से बताया कि यश दयाल ने यशस्वी जायसवाल को शुरुआत में आउट किया। लेकिन उसके बाद जोस बटलर का साथ देने कप्तान संजू सैमसन आये। उन्होंने पहली ही गेंद पर छक्का लगाते हुए अपना खाता खोला, ऐसे कौन खेलता है? संजू जब इस तरह खेलते हैं तो लगता है कि बल्लेबाजी बहुत आसान है। लेकिन फिर वो आउट हो गए और यही संजू सैमसन की कहानी रहती है।'

संजू सैमसन ने तेज शुरुआत के बाद साई किशोर की गेंद पर लॉन्ग ऑन पर अल्जारी जोसेफ को कैच थमा दिया। लेकिन उससे पहले उन्होंने सिर्फ 26 गेंदों में 47 रन बनाए। संजू सैमसन के अलावा जोस बटलर ने अंतिम 5 ओवर में अपनी बल्लेबाजी का रवैया बदला और 89 रनों की तूफानी पारी खेलकर गए। राजस्थान रॉयल्स ने गुजरात के सामने 189 रनों का मुश्किल लक्ष्य रखा लेकिन डेविड मिलर और हार्दिक पांड्या की शतकीय साझेदारी के चलते गुजरात ने फाइनल में जगह बना ली है।


Edited by Rahul

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...