Create

'मैंने अपना पूरा जीवन आईपीएल और भारतीय टीम में आने के लिए काम किया है', युवा भारतीय का बड़ा बयान

Rahul
मैं हार्दिक पांड्या के साथ खेलने को लेकर भी काफी उत्साहित हूं - अभिनव मनोहर सदरंगानी
मैं हार्दिक पांड्या के साथ खेलने को लेकर भी काफी उत्साहित हूं - अभिनव मनोहर सदरंगानी

आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 (IPL 2022 Mega Auction) में पहले दिन कर्नाटक के युवा और अनकैप्ड खिलाड़ी अभिनव मनोहर सदरंगानी (Abhinav Manohar Sadarangani) चर्चा का विषय बने रहे थे। आईपीएल ऑक्शन में अभिनव मनोहर को गुजरात टाइटंस ने 2 करोड़ 60 लाख की बड़ी कीमत की बोली लगाकर खरीदा। स्पोर्ट्सकीड़ा से हुई ख़ास बातचीत में उन्होंने आईपीएल में बिकने, हार्दिक पांड्या के साथ खेलने और अपने क्रिकेट करियर को लेकर अहम बातों का खुलासा किया है।

अभिनव मनोहर ने कहा है कि मैं नीलामी से 3-4 दिन पहले नर्वस था। क्योंकि नीलामी के दौरान बिल्डअप अपने आप में बहुत अधिक था। मुझसे पहले जो दो खिलाड़ी आए थे, वे अनसोल्ड हो गए। इसलिए मैं और भी अधिक नर्वस था। जब मेरा नाम आया तो पहली बोली लगाई गई और मुझे सुकून मिला था। फिर एक बार जब टीमें बोली लगाती रहीं तो यह जानकर अच्छा लगा कि कई टीमें मुझे चाहती हैं। मैंने अपना पूरा जीवन आईपीएल में आने और भारतीय टीम में अपनी जगह बनाने के लिए काम किया है।

उन्होंने अपनी फीलिंग्स को शेयर करते हुए आगे बताया कि, 'मैं बेस प्राइस से बहुत ज्यादा उम्मीद नहीं कर रहा था। मुझे लगा कि दो टीमें मुझे चाहती हैं। 2.6 करोड़ मेरी अपेक्षा से कहीं अधिक है। मैं इसके लिए बहुत आभारी हूं। मैं हार्दिक पांड्या के साथ खेलने को लेकर भी काफी उत्साहित हूं क्योंकि वह गेंद पर अच्छा प्रहार करते हैं और वर्तमान में वह देश के सर्वश्रेष्ठ हिटरों में से एक है। साथ ही राशिद खान का सामना मुझे नहीं करना पड़ेगा, क्योंकि वह टी20 फॉर्मेट के सबसे बेहतरीन गेंदबाज हैं।

कौन हैं अभिनव मनोहर सदरंगानी?

27 वर्षीय अभिनव मनोहर सदरंगानी कर्नाटक की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। इन्होंने 16 नवंबर 2021 को सौराष्ट्र के खिलाफ टी20 डेब्यू किया था। यदि इनके टी20 करियर की बात करें तो इन्होंने 4 मैचों में 54 की औसत और 150 के स्ट्राइक रेट से 162 रन बनाए हैं। सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के फाइनल में भी उन्होंने कर्नाटक की ओर से तमिलनाडु के खिलाफ 46 रनों की शानदार पारी खेली थी।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment