Create
Notifications

"उसने अपनी मां को गरीबी से बाहर निकालने का वादा किया था", इयान बिशप ने बताई कैरेबियाई खिलाड़ी की कहानी

वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाज रोवमैन पॉवेल ने अपनी मां से किया वादा पूरा किया
वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाज रोवमैन पॉवेल ने अपनी मां से किया वादा पूरा किया
reaction-emoji
Vivek Goel
visit

वेस्‍टइंडीज (West Indies Cricket team) के पूर्व तेज गेंदबाज इयान बिशप (Ian Bishop) ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) के बल्‍लेबाज रोवमैन पॉवेल (Rovman Powell) की दिल छू लेने वाली कहानी बताई है। उन्‍होंने याद किया कि क्रिकेटर जब सेकंडरी स्‍कूल में था, तब उसने अपनी मां को गरीबी से ऊपर निकालने का वादा किया था।

28 साल के पॉवेल ने आईपीएल 2022 के 41वें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ 16 गेंदों में एक चौके और तीन छक्‍के की मदद से नाबाद 33 रन की मैच विजयी पारी खेली।

पॉवेल की तारीफ करते हुए बिशप ने कहा कि कई लोग उन्‍हें सफल होते हुए देखना चाहते हैं क्‍योंकि उन्‍हें क्रिकेटर के संघर्ष की कहानी का पता है।

इयान बिशप ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत में कहा, 'अगर किसी के पास 10 मिनट की फुर्सत हो तो जाकर रोवमैन पॉवेल की जिंदगी की कहानी देखिए, जिसका वीडियो यूट्यूब पर है। आप देखेंगे कि क्‍यों मेरे सहित इतने लोग खुश हैं कि पॉवेल ने आईपीएल में सफलता का स्‍वाद चखा। वो गरीब परिवार से आया है। जब वो सेकंडरी स्‍कूल में था, तब अपनी मां से वादा किया था कि गरीबी से निकाल लाएगा। उसने इस सपने को पूरा करने के लिए मेहनत की। शानदार कहानी।'

जमैका में ओल्‍ड हार्बर के बैनिस्‍टर जिला में जन्‍में पॉवेल ने अपनी विधवा मां और छोटी बहन के साथ बहुत कठिनाइयों का सामना किया। कैरेबियाई प्रीमियर लीग में 2020 में एक डॉक्‍यूमेंट्री बनी, जिसमें पॉवेल ने फर्श से अर्श पर पहुंचे की भावुक कहानी दिखाई गई है।

इसके बाद पॉवेल की बल्‍लेबाजी पर ध्‍यान देते हुए बिशप ने कहा कि वो एक अच्‍छा खिलाड़ी है। बिशप ने कहा, 'मैं कैरेबियाई जमीन पर आदिल राशिद और मोइन अली के खिलाफ उनके शतक के बारे में सोच रहा था। पिछले फरवरी में भारत में इन स्पिनर्स के खिलाफ उनकी औसत 43 की थी। उसने काफी सुधार किया है। वो तेज गेंदबाजों के खिलाफ अच्‍छा खेलता है और उसने काफी सुधार दिखाया है।'

पॉवेल का आईपीएल 2022 की शुरूआत में खराब प्रदर्शन था। दिल्‍ली कैपिटल्‍स के पहले पांच मैचों में उनका सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर 20 रन था, जिसमें दो शून्‍य शामिल थे। राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ उन्‍होंने 15 गेंदों में 36 रन बनाकर कुछ फॉर्म हासिल किया था। हालांकि, इस मैच में दिल्‍ली को 15 रन से शिकस्‍त मिली थी।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now