Create
Notifications

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 9 ओवर्स तक विकेटकीपिंग के लिए मैदान में क्यों नहीं आए इशान किशन?

सीजन के पहले मैच में ही खेली किशन ने शानदार पारी (Photo Credit: IPL)
सीजन के पहले मैच में ही खेली किशन ने शानदार पारी (Photo Credit: IPL)
reaction-emoji
Neeraj
visit

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन के दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की भिड़ंत हो रही है। इस मैच में इशान किशन (Ishan Kishan) ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया और मुंबई को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। हालांकि, वह दिल्ली की पारी की शुरुआत में विकेटकीपिंग के लिए नहीं उतरे थे। किशन दिल्ली की पारी के शुरुआती नौ ओवर्स तक विकेटकीपिंग के लिए नहीं आए थे और उनकी जगह आर्यन जुयाल ने की कीपिंग की थी।

किशन चोट के कारण शुरुआत में विकेटकीपिंग के लिए नहीं उतरे थे। उन्हें बल्लेबाजी के दौरान पैर के अंगूठे में चोट लगी थी और इसी कारण उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया था। स्कैन में चोट के गंभीर नहीं होने के बाद किशन पारी के 10वें ओवर में मैदान में आए और आते ही उन्होंने एक शानदार कैच भी लपका। किशन ने बेसिल थंपी की गेंद पर काफी ऊंची गई गेंद को लपकते हुए पृथ्वी शॉ को वापस पवेलियन का रास्ता दिखाया।

एक बार फिर ओपनिंग करते हुए किशन ने खेली शानदार पारी

किशन ने 48 गेंदों में नाबाद 81 रनों की पारी खेली और मुंबई को 177 के स्कोर तक पहुंचाने का काम किया। उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके और दो बड़े छक्के लगाए। 2020 सीजन से ओपनिंग करते हुए यह किशन का पांचवां अर्धशतक था। उन्होंने इस अवधि में ओपनर के तौर पर खेली सात में से पांच पारियों में अर्धशतक लगाया है।

ओपनर के तौर पर यह किशन का सर्वोच्च स्कोर हो गया है। उन्होंने 2020 सीजन से लेकर अब तक ओपनर के तौर पर चार बार नाबाद रहते हुए अर्धशतक लगाया है। मुंबई ने किशन को 15.25 करोड़ रुपये की बड़ी कीमत में खरीदा था और अब वह इसको सही साबित करते दिख रहे हैं।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now