Create

IPL 2022 के मुकाबले दो राज्य के मैदानों पर खेले जायेंगे - रिपोर्ट्स

Rahul
प्लेऑफ का आयोजन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने की संभावना है
प्लेऑफ का आयोजन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने की संभावना है

आईपीएल (IPL 2022) का बिगुल बज चुका है। फरवरी महीने में आगामी आईपीएल सत्र के लिए नीलामी का आयोजन होगा, जिसमें देश-विदेश के कई युवा और दिग्गज खिलाड़ियों की बोली लगाई जायेगी। कोरोना महामारी के चलते आईपीएल के पिछले दो सत्र पूर्ण रूप से भारत में नहीं हुए हैं लेकिन इस बार आशंका जताई जा रही है कि आईपीएल का आगामी सीजन पूरी तरह से भारत में खेला जा सकता है। रिपोर्ट्स के अनुसार आईपीएल के लीग स्टेज के मैचों का आयोजन महाराष्ट्र राज्य में होगा, तो प्लेऑफ्स मुकाबले गुजरात राज्य के शहर अहमदाबाद में खेले जायेंगे।

पिछले हफ्ते बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पुष्टि की थी कि आईपीएल का 15वां सीजन मार्च के आखिरी हफ्ते में शुरू होगा और मई के अंत तक खेला जाएगा। कुछ रिपोर्टों में यह भी दावा किया गया है कि COVID-19 के खतरे के कारण यह टी20 लीग भारत में बिना दर्शकों के आयोजित की जाएगी। टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार फिलहाल, भारतीय क्रिकेट बोर्ड महाराष्ट्र में लीग चरण और अहमदाबाद में प्लेऑफ़ के आयोजन पर विचार कर रहा है। साथ ही यदि उस समय के आसपास कोरोना मामलों की संख्या अधिक नहीं होती है, तो आईपीएल के लिए लगभग 25% क्षमता से दर्शकों को मैच देखने की अनुमति देने की संभावना है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि लीग चरण के मैच मुंबई में तीन स्थानों पर होंगे, जिसमें वानखेड़े स्टेडियम, क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया का ब्रेबोर्न स्टेडियम, नवी मुंबई में डीवाई पाटिल स्टेडियम शामिल है और इसके अलावा पुणे में स्थित महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में भी मुकाबलों का आयोजन किया जा सकेगा। प्लेऑफ का आयोजन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने की संभावना है।

पिछला आईपीएल भी भारत में करवाया गया लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के चलते आधा सीजन यूएई में शिफ्ट करना पड़ा था। इस आईपीएल को चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने नाम किया था।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment