माइक हेसन ने की वानिंदु हसरंगा की जमकर तारीफ, कही ये बातें

इस सीजन 21 विकेट ले चुके हैं हसरंगा (Photo Credit: IPL)
इस सीजन 21 विकेट ले चुके हैं हसरंगा (Photo Credit: IPL)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) शानदार प्रदर्शन कर रही है और प्ले-ऑफ में जाने के लिए उनका दावा मजबूत है। टीम ने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ शानदार जीत हासिल की थी और इसमें वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) का अहम योगदान रहा था। टीम के डॉयरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशन माइक हेसन (Mike Hesson) ने हसरंगा की जमकर तारीफ की है। मैच के बाद हेसन ने कहा,

टूर्नामेंट जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है वैसे हसरंगा ने खुद को बेहतर बनाया है और आप इसी की उम्मीद करते हैं। उन्होंने आत्मविश्वास हासिल किया है और अपने रोल को समझते हैं और इस तरह की विकेट जिसमें टर्न हो वह हसरंगा की गेंदबाजी को सूट करती है। यहां तक कि अलग फ्लैट पिचों पर भी वह हमारे लिए बड़े विकेट लेने में कामयाब रहे हैं। यदि हम उनके द्वारा लिए गए 20-21 विकेटों को देखें तो अधिकतर टॉप ऑर्डर बल्लेबाज हैं।

इस सीजन शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं हसरंगा

हसरंगा ने हैदराबाद के खिलाफ चार ओवर में एक मेडन सहित केवल 18 रन खर्च किए थे और पांच विकेट अपने नाम किए थे। इसके साथ ही वह इस सीजन के दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं। आरसीबी ने हसरंगा को 10 करोड़ रुपये से अधिक की कीमत में खरीदा था और वह इस दाम को पूरी तरह से सही साबित करने में सफल रहे हैं।

हसरंगा ने इस सीजन अब तक खेले 12 मैचों में 15.33 की शानदार औसत के साथ 21 विकेट लिए हैं। उन्होंने इस सीजन 7.85 की इकॉनमी के साथ रन खर्च किए हैं। इस सीजन 15 से अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में हसरंगा की स्ट्राइक-रेट सबसे बेहतरीन है। यदि उनकी टीम की बात करें तो 12 में से सात मैच जीतने के साथ आरसीबी अंक तालिका में चौथे स्थान पर है और फिलहाल प्ले-ऑफ में जाने की मजबूत दावेदार मानी जा रही है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now