Create

"विश्‍वास करें, आपके पास दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी कोच में से एक हैं", मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों को सलाह

मिचेल मैक्‍लेनाघन ने मुंबई इंडियंस के बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों को विशेष सलाह दी
मिचेल मैक्‍लेनाघन ने मुंबई इंडियंस के बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों को विशेष सलाह दी
reaction-emoji
Vivek Goel

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। रोहित शर्मा (Rohit Sharm) के नेतृत्‍व वाली मुंबई इंडियंस को पहले 6 मैचों में शिकस्‍त मिली। मुंबई इंडियंस की टीम अब तक अंकों का खाता नहीं खोल पाई है, जिसके कारण उसके प्‍लेऑफ में पहुंचने की उम्‍मीदें बहुत कम हो गई है।

मुंबई इंडियंस के फैंस को किसी चमत्‍कार का इंतजार है। इस बीच मुंबई इंडियंस के पूर्व खिलाड़ी मिचेल मैक्‍लेनाघन ने टीम के तेज गेंदबाजों के लिए एक विशेष सलाह दी है।

बता दें कि मैक्‍लेनाघन ने 2015 से 2019 तक मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्‍व किया और वह टीम के प्रमुख सदस्‍य बनकर खेले। उन्‍होंने 56 मैचों में 71 विकेट लिए और टीम के साथ तीन बार आईपीएल खिताब जीते।

मुंबई इंडियंस ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें मैक्‍लेनाघन मेजबानों से बात करते हुए नजर आए। बातचीत के दौरान कीवी खिलाड़ी से पूछा गया कि टीम में खेल रहे बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के लिए कोई विशेष सलाह देना चाहेंगे, जो भारतीय स्थितियों में खेल रहे हैं।

इसके जवाब में मैक्‍लेनाघन ने कहा, 'मैं बहुत भाग्‍यशाली था कि मलिंगा और बुमराह व मिचेल जॉनसन जैसे दिग्‍गजों के साथ खेला। तो मेरे ख्‍याल से बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों को अपने मिश्रण का सही उपयोग करना चाहिए, लेकिन आपको अपनी ताकत का अंदाजा भी होना चाहिए। इसलिए मैं कहूंगा कि बस विश्‍वास कीजिए।'

Mitchell McClenaghan has some advice for left-arm seamers and talks about the most challenging batter to bowl in the nets.#OneFamily #DilKholKe #MumbaiIndians #MIvLSG @Mitch_Savage MI LIVE https://t.co/FhJMS6cJbk

उन्‍होंने आगे कहा, 'आपके पास सर्वश्रेष्‍ठ नहीं तो सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी कोच में से एक हैं। वो हमेशा योजना के साथ आते हैं। तो बस योजना का समर्थन करें और महेला व रोहित जो बताएं, उसका प्रयास करने की कोशिश करें। टीम योजना के साथ जाएं, संभवत: खुद से ज्‍यादा उस पर विश्‍वास करें।'

मिचेल मैक्‍लेनाघन से पूछा गया कि नेट्स पर गेंदबाजी करने में सबसे ज्‍यादा कठिनाई किस बल्‍लेबाज के सामने होती थी। इस पर मैक्‍लेनाघन ने कप्‍तान रोहित शर्मा और अनुभवी ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड का नाम लिया।

मैक्‍लेनाघन ने कहा, 'रोहित शर्मा को हमेशा बाद में बल्‍लेबाजी करने को भेजा गया, तो मुझे कभी उनको गेंदबाजी करने की जरूरत नहीं पड़ी। पोलार्ड को गेंदबाजी करना काफी चुनौतीपूर्ण था।'

मुंबई इंडियंस का अगला मुकाबला 21 अप्रैल को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ होगा। रोहित ब्रिगेड पहली जीत की तलाश में मैदान पर उतरेगी।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...