सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को लेकर मोहम्‍मद शमी ने दिया बड़ा बयान

मोहम्‍मद शमी ने कहा कि उमरान मलिक को परिपक्‍व होने में समय लगेगा
मोहम्‍मद शमी ने कहा कि उमरान मलिक को परिपक्‍व होने में समय लगेगा

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने अपनी गति से मौजूदा आईपीएल में काफी प्रभावित किया है। मलिक ने अपनी गति से न सिर्फ बल्‍लेबाजों के मन में खौफ भरा बल्कि सटीक लाइन लेंथ से गेंदबाजी करके बल्‍लेबाजों के रन बनाने पर अंकुश भी लगाया।

हालांकि, पिछले कुछ मैचों में मलिक थोड़ा महंगे साबित हुए और एक भी विकेट नहीं ले पाए हैं। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी ने हाल ही में कहा कि उमरान मलिक को गेंदबाज के रूप में प्रगति करने में समय लगेगा। शमी ने कहा कि एक तेज गेंदबाज सिर्फ गति के कारण सफल नहीं हो सकता है।

शमी ने कहा कि एक तेज गेंदबाज को गति के साथ-साथ गेंद को दोनों तरफ स्विंग कराना भी आना चाहिए। उन्‍होंने स्‍वीकार किया कि मलिक के पास गति है, लेकिन साथ ही कहा कि उन्‍हें अपने खाते में कुछ और हथियार जोड़ना होंगे।

मोहम्‍मद शमी ने कहा, 'मैं मानता हूं कि उसके पास गति है, लेकिन निजी तौर पर कह रहा हूं कि मैं गति का प्रशंसक नहीं हूं। मेरा मानना है कि अगर आप 140 किमी प्रति घंटे की गति से गेंद डाल रहे हैं और गेंद को दोनों तरफ स्विंग करा रहे हैं तो बल्‍लेबाजों को परेशान करने के लिए यह पर्याप्‍त है। मलिक के पास अच्‍छी गति है, लेकिन मेरे विचार में उसे परिपक्‍व होने में कुछ समय लगेगा। गति के अलावा हमें खुद को झोंकना होता है।'

उमरान मलिक ने मौजूदा सीजन में शुरूआती 8 मैचों में 15 विकेट लिए। युवा तेज गेंदबाज ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ पांच विकेट लिए थे। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने प्रतियोगिता में निरंतर 150 किमी प्रति घंटे की गति से गेंदबाजी की है। अब यह देखना दिलचस्‍प होगा कि उमरान मलिक अपने पिछले खराब प्रदर्शन को सुधारकर दमदार वापसी कर पाते हैं या नहीं।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
App download animated image Get the free App now