"मैं ओपनर होता तो 1600 रन बना चुका होता"- भारतीय दिग्गज ने दिया बल्लेबाजी को लेकर बड़ा बयान

नेट्स में बल्लेबाजी करते हुए युजवेंद्र चहल
नेट्स में बल्लेबाजी करते हुए युजवेंद्र चहल

राजस्थान रॉयल्स (RR) के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का वर्तमान सीजन काफी शानदार रहा है। चहल फिलहाल संयुक्त रूप से इस सीजन के सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। इस सीजन चहल ने अपनी गेंदबाजी के साथ ही जोस बटलर (Jos Buttler) के साथ अपनी मस्ती को लेकर भी खूब चर्चा हासिल की है। उन्होंने लगातार बटलर के साथ ओपनिंग करने की बातें की हैं।

अब उनका एक नया वीडियो राजस्थान के सोशल मीडिया अकाउंट पर देखने को मिल रहा है। इस वीडियो में चहल ने कहा,

जोस भाई ने 800 रन बनाए हैं, लेकिन अगर मैं ओपनर होता तो अब तक 1600 रन बना चुका होता। मैं ऑफ स्पिन भी फेंक लेता हूं। मेरे पास काफी ज्यादा गति है। आपको पहली गेंद 115 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकनी होती है। फिर लोगों को लगता है कि यह तो छोटा बच्चा है और यह क्या गेंदबाजी करेगा। इसके बाद अगली एकदम से तेज फेंककर बल्लेबाज को आउट करना होता है। मैं आराम से 165 की रफ्तार से गेंद फेंक सकता हूं।

आज रात गुजरात के खिलाफ फाइनल खेलने उतरेंगे चहल

इस सीजन खेले 16 मैचों में चहल ने 26 विकेट हासिल किए हैं और फिलहाल वानिंदू हसरंगा के साथ संयुक्त रूप से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। आज रात को चहल सीजन के फाइनल मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलने उतरेंगे। यदि इस मैच में वह एक विकेट भी हासिल करते हैं तो पर्पल कैप पर अपना नाम लिखवा लेंगे।

फाइनल जीतने के लिए राजस्थान को चहल की खासी जरूरत होगी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेले गए दूसरे क्वालीफायर में चहल प्रभावित नहीं कर सके थे। उन्होंने अपने चार ओवरों में 45 रन खर्च किए थे, लेकिन उन्हें एक भी विकेट हासिल नहीं हुआ था। फाइनल मैच में चहल कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे और राजस्थान को खिताब जिताने की पूरी कोशिश करेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar