Create
Notifications

"उमरान मलिक के लिए जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद शमी की मेंटरशिप महत्‍वपूर्ण", दिग्‍गज क्रिकेटर का बयान

परवेज रसूल ने कहा कि मोहम्‍मद शमी और जसप्रीत बुमराह से उमरान मलिक को बहुत कुछ सीखने को मिलेगा
परवेज रसूल ने कहा कि मोहम्‍मद शमी और जसप्रीत बुमराह से उमरान मलिक को बहुत कुछ सीखने को मिलेगा
Vivek Goel

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अपनी गति से बल्‍लेबाजों के मन में खौफ पैदा करने वाले उमरान मलिक (Umran Malik) को दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket team) के खिलाफ आगामी टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारतीय टीम (India Cricket team) में जगह मिली है।

अगर मलिक को डेब्‍यू का मौका मिला तो परवेज रसूल के बाद भारत के लिए डेब्‍यू करने वाले जम्‍मू-कश्‍मीर के दूसरे क्रिकेटर बन जाएंगे। मलिक के लोकप्रिय होने की कहानी किसी कल्‍पना से कम नहीं है। फल बेचने वाले के बेटे उमरान मलिक को सनराइजर्स हैदराबाद में भाग्‍य से मौका मिला। ऑरेंज आर्मी के लिए नेट गेंदबाज के रूप में शुरूआत करने वाले उमरान मलिक को बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन की जगह प्रमुख स्‍क्‍वाड में जगह मिली थी। आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में नटराजन घुटने में चोट के कारण बाहर हो गए थे।

पिछले सीजन में मलिक को केवल तीन मैच खेलने को मिले थे, लेकिन उनकी गति ने एसआरएच थिंक टैंक को इतना प्रभावित किया कि फ्रेंचाइजी ने मेगा नीलामी से पहले उन्‍हें 4 करोड़ रुपए में रिटेन करने का फैसला किया।

आईपीएल 2022 में उमरान मलिक को नियमित मौके मिले और उन्‍होंने 14 मैचों में 22 विकेट लेकर अपनी उपयोगिता साबित की। मलिक ने गुजरात के खिलाफ पांच विकेट भी चटकाए थे।। वहीं उन्होंने आईपीएल 2022 की सबसे तेज गेंद डाली।

भले ही सीनियर गेंदबाजों मोहम्‍मद शमी और जसप्रीत बुमराह को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ब्रेक के दौरान आराम दिया गया है। रसूल का मानना है कि सनराइजर्स हैदराबाद के नए स्‍टार को आगे कई चीजें सीखने को मिलेंगी।

स्‍पोर्ट्सकीड़ा के साथ एक्‍सक्‍लूसिव बातचीत में जम्‍मू-कश्‍मीर के पूर्व कप्‍तान रसूल ने कहा, 'मेरे ख्‍याल से उमरान मलिक के लिए बुमराह और शमी की मेंटरशिप काफी महत्‍वपूर्ण होगी। इन्‍होंने भारत को कई मैच जिताए हैं और विदेशी परिस्थितियों में गेंदबाजी करने का अनुभव भी है, विशेषकर सेना देशों में। उमरान मलिक जितना ज्‍यादा समय इन सकारात्‍मक लोगों के साथ बिताएंगे, उतना ही उनकी गेंदबाजी में सुधार होगा।'

रसूल ने आगे कहा, 'मेरे ख्‍याल से उमरान मलिक हर प्रारूप में चमकने को तैयार हैं। वो इस समय शीर्ष फॉर्म में हैं। अगर वो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करते हैं तो टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए उनका चयन होगा। मैं उन्‍हें सलाह दूंगा कि एक समय में एक सीरीज पर ध्‍यान दें।'


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...