Create
Notifications

मैन ऑफ द मैच क्विंटन डी कॉक ने दिल्‍ली पर जीत के बाद दिया बड़ा बयान

क्विंटन डी कॉक ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ 80 रन की शानदार पारी खेली
क्विंटन डी कॉक ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ 80 रन की शानदार पारी खेली
reaction-emoji
Vivek Goel
visit

लखनऊ सुपरजायंट्स (Lucknow Super Giants) के ओपनर क्विंटन डी कॉक (Quinton De Kock) ने गुरुवार को आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 15वें मैच में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ 80 रन की आतिशि पारी खेली। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने डीवाई पाटिल स्‍टेडियम पर खेले गए मुकाबले में 52 गेंदों में 9 चौके और दो छक्‍के की मदद से 80 रन बनाए।

डी कॉक की पारी की मदद से लखनऊ सुपरजायंट्स ने दो गेंदें शेष रहते 6 विकेट से जीत दर्ज की। क्विंटन डी कॉक को उनकी शानदार पारी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

मैच के बाद डी कॉक ने कहा, 'मेरे सामने जो रखा गया था, मैंने बस खेला। यह लक्ष्‍य हासिल करने वाला था, लेकिन हम सुनिश्चित करना चाहते थे कि हम खुद से ज्‍यादा आगे नहीं निकल जाएं। हम अपने विकेट बचाकर रखना चाहते थे।'

क्विंटन डी कॉक ने बताया कि पृथ्‍वी शॉ ने बड़े आराम से बल्‍लेबाजी की थी तो उन्‍हें भी महसूस हुआ कि यहां बल्‍लेबाजी करना आसान है। लखनऊ सुपरजायंट्स के ओपनर ने कहा, 'निश्चित ही पृथ्‍वी शॉ ने बल्‍लेबाजी को आसान बना दिया था और मुझे भी लगा कि पिच नीचा था और धीमी गति की गेंदों पर अच्‍छी तरह पकड़ बन रही है। यह बस सीधा खेलने पर निर्भर था।'

बता दें कि लखनऊ सुपरजायंट्स की यह चार मैचों में तीसरी जीत रही। इस जीत के साथ ही लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम आईपीएल 2022 की अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर पहुंच गई है।

हमें पता था कि लक्ष्‍य हासिल कर पाएंगे: रवि बिश्‍नोई

लखनऊ के स्पिनर रवि बिश्नोई ने कहा कि हमारी बल्लेबाजी में गहराई है इसलिए हम लक्ष्य हासिल करने को लेकर आश्वस्त थे। अंत में गेम थोड़ा टाईट हो गया था। जब आप विकेट लेकर टीम के लिए योगदान देते हैं तो अच्छा लगता है। हमारे हाथों में गेंद अच्छी तरह से आ रही थी और इससे अच्छा लग रहा था।

वहीं, दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पन्त ने कहा कि जब ओस ऐसी होती है तो आप शिकायत नहीं कर सकते, बल्लेबाजी इकाई के रूप में हम 10-15 शॉर्ट थे। अंत में आवेश और होल्डर ने इसे वापस खींच लिया, इसका श्रेय उन्हें जाता है। दूसरी पारी से पहले टीम के साथ हुई बातचीत को लेकर पन्त ने कहा कि चाहे कुछ भी हो जाए हम 40वें ओवर की आखिरी गेंद तक अपना 100 फीसदी देने की बात कर रहे थे। पावरप्ले ठीक था लेकिन हमें कोई विकेट नहीं मिला। हमारे स्पिन आक्रमण ने बीच के ओवरों में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन अंत में हम 10 से 15 रन कम थे।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now