Create

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत के बाद लोकी फर्ग्युसन और हार्दिक की गेंदबाजी को लेकर राशिद खान ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

लोकी फर्ग्युसन और हार्दिक पांड्या ने दिल्ली के खिलाफ गेंद के साथ अच्छा किया था
लोकी फर्ग्युसन और हार्दिक पांड्या ने दिल्ली के खिलाफ गेंद के साथ अच्छा किया था

शनिवार को गुजरात टाइटंस (GT) ने दिल्ली कैपिटल्स को हराते हुए आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। इस जीत में गुजरात के गेंदबाजों का अच्छा प्रदर्शन देखने को मिला, खासतौर पर लोकी फर्ग्युसन (Lockie Ferguson) और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)। जीत के बाद टीम के उपकप्तान राशिद खान (Rashid Khan) ने इन दोनों की प्रशंसा की और कहा कि इन दोनों गेंदबाजों के ओवरों की वजह से ही गेंदबाजी विभाग को मोमेंटम मिला।

एमसीए में खेले गए मुकाबले में शुभमन गिल की 84 रन की पारी की बदौलत गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 171 रन बनाये। इसके बाद गेंदबाजी में लोकी फर्ग्युसन ने 4 विकेट हासिल कर अपनी टीम की 14 रन से जीत में अहम योगदान दिया।

आईपीएल वेबसाइट पर साझा किये गए वीडियो में शुभमन गिल से बात करते हुए राशिद खान ने कहा,

हमारे तेज गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है और जीत हासिल की है, जो बड़ी बात है। विकेट आसान नहीं था लेकिन लोकी और हार्दिक की गेंदबाजी ने हमें मैच जीतने के लिए बेस और मोमेंटम दिया।

टीम के लिए उपकप्तान की भूमिका निभाने को लेकर राशिद ने कहा,

जब आप पांच साल तक खेली गई टीम से नई टीम में आते हैं तो यह एक अलग एहसास होता है। अब नई टीम में भी आपको अपना हुनर दिखाना होगा। अब तक शुक्र है कि सब कुछ ठीक चल रहा है और हमें अगले मैचों में भी अच्छी गेंदबाजी करनी चाहिए।

शुरुआत में अच्छे शॉट खेलने का माइंडसेट था - शुभमन गिल

शुभमन गिल ने कल काफी अच्छी बल्लेबाजी की और उन्होंने शुरू से ही अटैक करते हुए जबरदस्त शॉट खेले। अपनी 84 रन की पारी के दौरान माइंडसेट को लेकर गिल ने कहा,

जब हमने विकेट देखा तो यह थोड़ा गड़बड़ था, लेकिन माइंडसेट में यह था कि शुरुआत में अच्छे शॉट खेले जाएंगे। तो उसके बाद जैसे ही हम सेट हो जायेंगे, स्पिनरों को खेलना थोड़ा आसान हो जाएगा क्योंकि ग्रीन विकेट पर इतना टर्न नहीं होगा।

आपको बता दें कि लक्ष्य का पीछा करते हुयी दिल्ली कैपिटल्स की टीम 9 विकेट खोकर 157 रन ही बना सकी और उन्हें हार का सामना करना पड़ा। लोकी फर्ग्युसन ने इस मुकाबले में काफी घातक गेंदबाजी की और 4 ओवरों में 28 रन देकर 4 विकेट लिए। वहीँ हार्दिक पांड्या ने 4 ओवर में 22 रन खर्च करते हुए एक सफलता हासिल की थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment