Create
Notifications

"उसे बिना चिंता किये अपना गेम खेलना चाहिए" - निकोलस पूरन को पूर्व भारतीय कोच की अहम सलाह 

निकोलस पूरन का प्रदर्शन उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा है
निकोलस पूरन का प्रदर्शन उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा है
reaction-emoji
Prashant Kumar
visit

पूर्व भारतीय हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का मानना है कि सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) के बल्लेबाज निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) को अपना अटैकिंग गेम खेलना चाहिए। उनके मुताबिक पूरन को दूसरों की परवाह किये अपने स्ट्रोक खेलने चाहिए। शास्त्री की यह प्रतिक्रिया पूरन की लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ 24 गेंदों में 34 रन की पारी के बाद आई है, जिसमें उनकी टीम को 12 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर शास्त्री ने कहा कि पूरन जैसे खिलाड़ी अगर धीमा खेलने को देखते हैं तो अपनी लय खो देते हैं। उन्होंने कहा,

मैं पूरन को कुछ समय दूंगा, लेकिन मैं उसे यह भी कहूंगा कि वह सिर्फ अपना गेम खेलें और बाकी की चिंता न करें। यदि आपको मैदान में जाकर स्ट्रोक खेलने और टीम की उम्मीद से पहले स्ट्राइक रेट ऊपर करने का सोचते हैं, तो इसे करें। क्योंकि अगर वह बहुत ज्यादा सोचेगा और अंत को ध्यान में रखेगा, तो ऐसे खिलाड़ी कई बार अपनी लय खो देते हैं।

इसी वीडियो में मौजूद सैम करन ने SRH के टीम मैनेजमेंट से पूरन का समर्थन करने की बात कही है। उनके मुताबिक पूरन टीम के बल्लेबाजी क्रम के काफी अहम सदस्य है। उन्होंने कहा,

यह उन चीजों में से एक है कि गेंद पार्क से बाहर चली जानी चाहिए क्योंकि यह स्लॉट में थी। लेकिन यह वास्तव में हमेशा हिसाब से नहीं होता। पूरन SRH के लिए एक बहुत बड़ा खिलाड़ी है और जिसके साथ उन्हें रहना चाहिए और उसे अपना गेम दिखाने का मौका दें क्योंकि वह उनके लिए इतना बड़ा खिलाड़ी है और उम्मीद है कि वह बहुत जल्द अच्छा करते दिखेगा।

LSG के खिलाफ 169 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए SRH एक समय नियंत्रण में लग रही थी लेकिन पूरन के आउट होने के बाद अन्य बल्लेबाज बड़े शॉट नहीं खेल पाए और टीम मैच हार गई।

SRH को मार्करम को ओपनर के तौर पर आजमाना चाहिए - रवि शास्त्री

शास्त्री ने कहा कि हैदराबाद को एडन मार्करम को पारी की शुरुआत करने के लिए कहना चाहिए। उन्होंने कहा कि फील्ड रेस्ट्रिक्शन्स के दौरान दाएं हाथ का यह खिलाड़ी अपनी तरफ से कुछ तेज रन बना सकता है। उन्होंने कहा,

SRH ओपनिंग बल्लेबाज के रूप में एडन मार्करम का उपयोग करने पर विचार कर सकता है। वह टॉप पर अच्छा है। उसे पावरप्ले में गेंदबाजों पर अटैक करने की भूमिका दी जा सकती है और मध्यक्रम में किसी और को मौका दिया जा सकता है।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now