IPL में जबरदस्त प्रदर्शन के बाद पूर्व भारतीय हेड कोच ने की दिनेश कार्तिक को टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल करने की मांग

इस सीजन अद्भुत रही है कार्तिक की बल्लेबाजी (Photo Credit: IPL)
इस सीजन अद्भुत रही है कार्तिक की बल्लेबाजी (Photo Credit: IPL)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए खेल रहे दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने इस सीजन अब तक कमाल का प्रदर्शन किया है। कार्तिक के प्रदर्शन को देखते हुए लगातार उन्हें इस साल के अंत में होने जा रहे टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किए जाने की मांग हो रही है। अब पूर्व भारतीय हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने भी ऐसी ही मांग की है। शास्त्री ने कहा,

मैं वर्तमान फॉर्म और परिस्थितियों के साथ जाऊँगा। वहां जिस तरीके के शॉट खेले जा सकते हैं और अनुभव को देखते हुए इसमें कोई शक नहीं है। जब बात खिलाड़ी की फिटनेस की आती है तो वह अन्य लोगों की तरह ही फिट हैं।

भले ही शास्त्री ने कार्तिक को वर्ल्ड कप टीम में शामिल करने की मांग की है, लेकिन उन्हें भी लगता है कि कार्तिक के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह बना पाना आसान नहीं होगा। इसके बावजूद शास्त्री का कहना है कि 36 साल के कार्तिक को वर्ल्ड कप की टीम में शामिल किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा,

वह प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं हो सकेंगे, लेकिन वह टीम में होंगे। मैं ऑस्ट्रेलिया को देख रहा हूं और वहां जिस तरह की परिस्थितियां और पिचें होने वाली हैं उसमें कार्तिक अपने शॉट्स के साथ काफी सफल हो सकते हैं।

इस सीजन अदभुत फॉर्म में हैं दिनेश कार्तिक

RCB द्वारा 5.50 करोड़ रुपये की कीमत में खरीदे जाने के बाद कार्तिक का IPL करियर नई ऊंचाई पर है। फिनिशर की भूमिका में खेल रहे कार्तिक ने RCB द्वारा दिए गए मौके को दोनों हाथों से लपका है। अब तक खेले सात मैचों में कार्तिक 210 रन बना चुके हैं। इस सीजन एक अर्धशतक लगाने वाले कार्तिक सात में से छह मैचों में नाबाद रहे हैं। कार्तिक ने इस सीजन अपने रन 200 से अधिक की स्ट्राइक-रेट के साथ बनाए हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now