Create

हर्षल पटेल की डेथ-ओवर स्‍पेशलिस्‍ट भूमिका पर माइक हेसन ने दिया बड़ा बयान

हर्षल पटेल ने आईपीएल 2022 में अब तक 13 मैचों में 18 विकेट लिए हैं
हर्षल पटेल ने आईपीएल 2022 में अब तक 13 मैचों में 18 विकेट लिए हैं

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के क्रिकेट ऑपरेशंस निदेशक माइक हेसन (Mike Hesson) ने मौजूदा आईपीएल (IPL 2022) में गेंद से प्रभावशाली प्रदर्शन करने के लिए हर्षल पटेल (Harshal Patel) की जमकर तारीफ की।

आरसीबी ने अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें माइक हेसन ने कहा कि कई गेंदबाज डेथ-ओवर स्‍पेशलिस्‍ट बनने में सहज नहीं है। उन्‍होंने साथ ही कहा कि हर्षल पटेल अंतिम ओवरों में गेंदबाजी करने का आनंद उठाते हैं और उन्‍हें चुनौती पसंद है।

हेसन ने कहा, 'हर्षल पटेल ने वो किया, जो हम जानते हैं कि वो कर सकते हैं। उन्‍होंने दबाव बनाया और विकेट लिए। हर्षल को अंतिम ओवरों में गेंदबाजी करना पसंद है। कई लोग अपना हाथ उठाकर यह नहीं कहते कि मैं यह जिम्‍मेदारी निभाना चाहता हूं।'

इस बीच हर्षल पटेल ने इस साल आईपीएल में अपनी टीम के लिए दमदार प्रदर्शन किया है। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अब तक 13 मैचों में 18 विकेट लिए और उनकी इकोनॉमी 7.68 की प्रभावशाली रही।

इस साल आरसीबी के लिए श्रीलंकाई लेग स्पिनर वनिंदु हसरंगा शीर्ष प्रदर्शन करने वाले खिलाड़‍ियों में से एक रहे। हसरंगा ने अहम मौकों पर अपनी टीम को विकेट निकालकर दिए।

हेसन ने कहा कि ऑलराउंडर की बीच के ओवरों में विकेट लेने की क्षमता से टीम ने काफी फायदा उठाया। उन्‍होंने कहा, 'वनिंदु हसरंगा ने बीच के ओवरों में हमें विकेट निकालकर दिया, जो कि शानदार रहा। अगर आप बीच के ओवरों में विकेट निकालकर दें तो अंत में चीजों को नियंत्रित कर सकते हैं। हसरंगा ने अहम विकेट निकालकर दिए।'

हसरंगा ने लीग चरण में 24 विकेट लिए और वह आईपीएल 2022 में दूसरे सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ 25 मई को एलिमिनेटर मैच खेलना है। आरसीबी को उम्‍मीद होगी कि हर्षल पटेल और वनिंदु हसरंगा शानदार प्रदर्शन करें।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment