Create

ऋषभ पंत को दोस्‍त ने दिया धोखा, फर्जी बिजनेस के नाम पर ठगे 1 करोड़ 63 लाख रुपए

ऋषभ पंत को हरियाणा के क्रिकेटर ने फर्जी बिजनेस के बारे में बताकर ठगा था
ऋषभ पंत को हरियाणा के क्रिकेटर ने फर्जी बिजनेस के बारे में बताकर ठगा था

भारतीय टीम (India Cricket team) के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को हरियाणा के क्रिकेटर मृणांक सिंह (Mrinank Singh) से धोखा मिला था, जिन्‍हें हाल ही में बिजनेसमैन को महंगी घड़ी और मोबाइल फोन सस्‍ते दामों में देने की बात करके ठगी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

पंत ने अपने मैनेजर पुनीत सोलंकी के साथ मृणांक के खिलाफ मामला दर्ज कराया था क्‍योंकि पिछले साल फरवरी में बाउंस चेक के जरिये उनसे 1,63,00,000 रुपए की ठगी की गई थी।

पिछले सप्‍ताह साकेत कोर्ट ने मुंबई के आर्थर रोड जेल को सिंह को पेश करने के लिए नोटिस जारी किया था। दरअसल, जुहू पुलिस ने इस महीने की शुरूआत में सिंह को शहर आधारित बिजनेसमैन के साथ 6 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

यह जानकारी मिली कि पंत ने फ्रैंक मुलर वानगार्ड याचिंग सीरीज की घड़ी खरीदने में दिलचस्‍पी दिखाई और शानदार रंग वाली घड़ी के लिए 36,25,120 रुपए चुकाए। इसके अलावा रिचर्ड मिले घड़ी के लिए उन्‍होंने 62,60,000 रुपए दिए।

मिड-डे के सूत्रों के मुताबिक पंत की शिकायत में कहा गया कि उन्‍हें सिंह ने धोखा दिया। क्रिकेटर का विश्‍वास जीतने के लिए मृणांक ने फर्जी रेफरेंस दिए। शिकायत में कहा गया कि घड़ी के खर्चे की जानकारी दी गई है, जिन्‍हें बताया गया और आम सहमति 1.63 करोड़ रुपए पर बनी।

शिकायत में कहा गया, 'जनवरी 2021 में मृणांक ने पंत और सोलंकी से कहा कि वो लक्‍जरी आइटम खरीदने और बेचने का बिजनेस खोल रहे हैं। उन्‍होंने कई क्रिकेटरों का रेफरेंस दिया था, जिन्‍होंने सामना खरीदा। उन्‍होंने पंत और उनके मैनेजर को कहा कि वो लक्‍जरी घड़ी और अन्‍य चीजें उन्‍हें अच्‍छे डिस्‍काउंट्स और सस्‍ते दामों में दिलाएंगे।'

शिकायत में आगे जोड़ा गया, 'दोषी की कहानी पर विश्‍वास करके पंत ने 2021 फरवरी में दोषी को लक्‍जरी घड़ी और कुछ ज्‍वेलरी आइटम सौंप दी। इसे 65 लाख 70 हजार और 731 रुपए में दोबारा बेचने के लिए खरीदा गया।'

सूत्रों ने खुलासा किया कि 23 साल के सिंह ने फर्जी रेफरेंस देकर कई फिल्‍म निर्देशकों और होटल्‍स को चूना लगाया। ऋषभ पंत ने हाल ही में आईपीएल 2022 में दिल्‍ली कैपिटल्‍स की कप्‍तानी की, जहां उनकी टीम अंक तालिका में पांचवें स्‍थान पर रही।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment