"मैं सोल्‍जर बन सकता था", दिल्‍ली कैपिटल्‍स के प्रमुख बल्‍लेबाज ने बताया कि वो क्रिकेटर नहीं होते तो क्‍या बनते

रोवमैन पॉवेल ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए कुछ शानदार पारियां खेली
रोवमैन पॉवेल ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए कुछ शानदार पारियां खेली

दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) के ऑलराउंडर रोवमैन पॉवेल (Rovman Powell) ने मौजूदा आईपीएल (IPL 2022) में अपनी अलग पहचान बनाई है। बड़े-बड़े शॉट खेलने में माहिर पॉवेल ने कुछ बेहतरीन पारियां खेली, जिससे उनकी फैन फॉलोइंग में इजाफा हुआ।

याद दिला दें कि दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में रोवमैन पॉवेल को 2.8 करोड़ रुपए में खरीदा था। शुरूआत में कुछ मैचों में पॉवेल का प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा, लेकिन फिर उन्‍होंने शानदार प्रदर्शन किया और टीम में अपनी जगह स्‍थायी की।

रोवमैन पॉवेल की कहानी भी काफी प्रेरणादायी है। पॉवेल ने अपनी यात्रा बताई और कहा कि वो ऐसे परिवार से आते हैं, जहां खेती कमाई का प्रमुख साधन है। उन्‍होंने साथ ही बताया कि अगर क्रिकेटर नहीं बनते तो वो सोल्‍जर बनकर देश की सेवा करते।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स से बातचीत में पॉवेल ने कहा, 'मैं जमैका में एक छोटे से गांव का हूं, जहां बड़ी मात्रा में परिवारों की कमाई का प्रमुख साधन खेती है। मगर मेरे बचपन के दिनों से मेरा सपना था कि मैं अपने परिवार को क्रिकेट और एजुकेशन के जरिये गरीबी से बाहर निकालूंगा। भगवान की कृपा से क्रिकेट अच्‍छा जा रहा था। मेरे पेशेवर क्रिकेटर बनने से पहले, मैं सोल्‍जर बनने जा रहा था। अगर क्रिकेटर नहीं बनता तो फिर सोल्‍जर बनकर देश की सेवा करता।'

रोवमैन पॉवेल ने बताया कि फ्रेंचाइजी ने उन्‍हें परिवार वाला माहौल उपलब्‍ध कराया है। उन्‍होंने कहा, 'यहाँ आने के बाद मेरे लिए बहुत जरूरी था कि यहां आकर घर जैसा महसूस करूं। दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने मुझे अपने परिवार के हिस्‍से की तरह अपनाया। इस तरह के माहौल में सहज होने से आपको सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करने में मदद मिलती है। मुझे एहसास हुआ कि टीम के सभी लोग मेरे साथ हैं, भले ही फिर मेरा दिन अच्‍छा बीता हो या बुरा और यह महत्‍वपूर्ण है।'

Quick Links

Edited by Vivek Goel
App download animated image Get the free App now