Create

पंजाब किंग्स और लाहौर कलंदर्स की टीम में समानता बताते हुए शोएब अख्तर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

शोएब अख्तर ने पंजाब किंग्स और लाहौर कलंदर्स को लेकर कुछ अहम बातों का जिक्र किया है
शोएब अख्तर ने पंजाब किंग्स और लाहौर कलंदर्स को लेकर कुछ अहम बातों का जिक्र किया है

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने आईपीएल (IPL) की टीम पंजाब किंग्स (PBKS) पर ख़िताब ना जीतने के कारण मजाकिया तौर पर तंज कसा और उनकी तुलना पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने वाली लाहौर कलंदर्स (Lahore Qalandars) टीम से की।

पाकिस्तान में पंजाब का जो हिस्सा है उसका प्रतिनिधित्व कलंदर्स करता है और इसीलिए अख्तर को लगता है कि उनके देश में पंजाब किंग्स के काफी ज्यादा फैन हैं। 46 वर्षीय दिग्गज ने दोनों ही टीमों की सालों तक ट्रॉफी ना जीत पाने के सूखे की तुलना की।

आईपीएल 2022 में आज होने वाले कोलकाता नाइटराइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच होने वाले मुकाबले का प्रीव्यू करते हुए 'एसके मैच की बात" पर अख्तर ने कहा,

हमारी पसंदीदा टीम पंजाब है क्योंकि हमारे पास पीएसएल में पंजाब की एक टीम है, जो लाहौर कलंदर्स है, और यहां तक कि वे भी कभी नहीं जीतते। आखिरकार, इस साल उन्होंने फाइनल जीता। इसलिए मुझे उम्मीद है कि हमारी पंजाब जो जीत चुकी है, अब आपकी तरफ से पंजाब को कुछ करना चाहिए। उन्होंने अच्छी शुरुआत की है लेकिन देखते हैं कि वे आगे क्या करते हैं।

शाहीन अफरीदी की अगुवाई में लाहौर कलंदर्स ने पीएसीएल 2022 का ख़िताब जीता। फाइनल में उन्होंने मुल्तान सुल्तांस को 42 रन से मात दी।

youtube-cover

लक्ष्य का पीछा करने पर पंजाब किंग्स को रोकना मुश्किल है - आकाश चोपड़ा

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा का मानना है कि पंजाब के पास आईपीएल 2022 का सबसे विस्फोटक बल्लेबाजी क्रम है। ओस के प्रभाव के कारण अगर इस टीम को लक्ष्य का पीछा करने का मौका मिला तो कोई भी लक्ष्य सुरक्षित नहीं है। उन्होंने कहा,

उनकी बल्लेबाजी में बहुत विस्फोटक शक्ति है। वे लगातार गेंदबाजों की पिटाई कर सकते हैं और एक अलग ब्रांड की क्रिकेट खेल सकते हैं। अगर पंजाब किंग्स टॉस जीतती है, तो उन्हें रोकना लगभग असंभव होगा। क्योंकि पीछा करते हुए, टूर्नामेंट की सबसे विस्फोटक टीम हो सकती है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment