Create
Notifications

"मैं चाहता हूं कि हार्दिक पांड्या टी20 में भारत की कप्‍तानी करें", शोएब अख्‍तर का बड़ा बयान

शोएब अख्‍तर ने कहा कि वो भविष्‍य में हार्दिक पांड्या को भारतीय टी20 टीम की कप्‍तानी करते हुए देखना पसंद करेंगे
शोएब अख्‍तर ने कहा कि वो भविष्‍य में हार्दिक पांड्या को भारतीय टी20 टीम की कप्‍तानी करते हुए देखना पसंद करेंगे
reaction-emoji
Vivek Goel

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने मौजूदा आईपीएल में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की कप्‍तानी करके काफी प्रभावित किया है। गुजरात टाइटंस ने 5 में से चार मैच जीते हैं आईपीएल 2022 (IPL 2022) की अंक तालिका में वो शीर्ष स्‍थान पर काबिज है।

हार्दिक पांड्या ने कप्‍तानी के दौरान न सिर्फ बल्‍ले बल्कि गेंद से भी दमदार प्रदर्शन किया और अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया, जिन्‍होंने उनकी फिटनेस पर सवाल खड़े किए थे। क्रिकेट विशेषज्ञों ने हार्दिक की फिटनेस का स्‍वागत किया और आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए भारतीय टीम में वापसी की उम्‍मीद जताई।

हार्दिक पांड्या ने पांच मैचों में 136.52 के स्‍ट्राइक रेट से 228 रन बनाए और वह ऑरेंज कैप की रेस में तीसरे स्‍थान पर है। इस सीजन में उन्‍होंने कुछ विकेट भी लिए हैं। इस बीच स्‍पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत करते हुए पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर ने हार्दिक पांड्या की कप्‍तानी पर अपनी राय दी है।

हार्दिक पांड्या की कप्‍तानी की तारीफ करने से पहले शोएब अख्‍तर ने भारतीय ऑलराउंडर के 2016 में पहली छवि के बारे में बात की। तब हार्दिक पांड्या ने इंटरनेशनल डेब्‍यू किया था और उनका कार्य प्रगति पर था।

अख्‍तर ने कहा, 'मैंने दुबई में जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या से कहा था कि वो पंछियो जैसे पतले हैं। उनकी पीठ की मांसपेशियां नहीं है। अभी भी, मेरे कंधे के पीछे मजबूत मांसपेशियां हैं।'

अख्‍तर ने आगे कहा, 'मैंने हार्दिक की पीठ पकड़ी, मांसपेशियां वहां थी, लेकिन काफी पतली थी। तो मैंने उन्‍हें चेतावनी दी कि वो चोटिल हो सकते हैं। मगर उन्‍होंने कहा कि उन्‍होंने काफी क्रिकेट खेली है। फिर एक या डेढ़ घंटे बाद वो चोटिल हो गए।'

हार्दिक पांड्या की कप्‍तानी के बारे में बात करते हुए शोएब अख्‍तर ने कहा कि वो भविष्‍य में हार्दिक पांड्या को भारतीय टी20 इंटरनेशनल टीम का कप्‍तान बनते हुए देखना चाहते हैं।

शोएब अख्‍तर ने कहा, 'मेरे ख्‍याल में हार्दिक पांड्या भारतीय क्रिकेट में सबसे बड़ा ब्रांड बन सकते हैं। वो भारत में प्रमुख क्रिकेटरों में से एक के रूप में पहचाने जाते हें। गुजरात टाइटंस की कप्‍तानी करके वो भारतीय टीम प्रबंधन को दिखा रहे हैं कि वो भविष्‍य में भारतीय टी20 कप्‍तान की पसंद हो सकते हैं। मैं भविष्‍य में उन्‍हें भारतीय टी20 टीम का कप्‍तान बनते हुए देखना चाहूंगा।'


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...