Create

"क्रुणाल पांड्या की गलती का गुजरात टाइटंस को मिला फायदा", शुभमन गिल का बयान

शुभमन गिल ने नाबाद अर्धशतक जमाकर गुजरात टाइटंस को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया
शुभमन गिल ने नाबाद अर्धशतक जमाकर गुजरात टाइटंस को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया

शुभमन गिल (63*) (Shubman Gill) की शानदार पारी की बदौलत गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने मंगलवार को आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 58वें मैच में लखनऊ सुपरजायंट्स (Lucknow Super Giants) को 62 रन से मात दी। इस जीत के साथ ही गुजरात टाइटंस ने प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई किया और वो ऐसा करने वाली पहली टीम बनी।

पुणे के एमसीए स्‍टेडियम पर खेले गए मैच में गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 144 रन बनाए। जवाब में लखनऊ की टीम 13.5 ओवर में 82 रन पर ऑलआउट हो गई। शुभमन गिल ने 49 गेंदों में सात चौके की मदद से नाबाद 63 रन बनाए और इस शानदार पारी के लिए उन्‍हें प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

मैच के बाद शुभमन गिल ने बताया कि लखनऊ सुपरजायंट्स के स्पिनर क्रुणाल पांड्या ने शॉर्ट लेंथ की गेंदें डाली, जिससे गुजरात के बल्‍लेबाजों को स्‍ट्राइक रोटेट करने में मदद मिली। गिल ने कहा, 'मुझे उम्‍मीद थी स्पिनर्स को टर्न मिलेगा। मुझे लगा कि उन्‍होंने ऊपर ज्‍यादा गेंदें नहीं डाली। अगर क्रुणाल पांड्या ऊपर गेंद डालते तो हमारे लिए मुश्किल होती। मगर वो शॉर्ट गेंद डाल रहे थे, तो हमारे लिए स्‍ट्राइक रोटेट करना आसान हो गया और इस तरह की पिच पर सिंगल्‍स महत्‍वपूर्ण थे।'

गिल ने अपनी पारी के दौरान 31 सिंगल लिए। पुणे की पिच पर गेंदबाजों का बोलबाला था, तब गिल ने कोई जोखिम नहीं उठाया और अंत तक नाबाद रहे। वहीं क्रुणाल ने अपने चार ओवर में केवल 24 रन दिए, लेकिन वह विरोधी बल्‍लेबाजों पर दबाव नहीं बना पाए।

शुभमन गिल ने कहा कि वो टीम की जीत में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाना चाहते थे। गिल ने कहा, 'सीजन की शुरूआत के पहले से मेरा लक्ष्‍य था कि टीम के लिए तीन या चार मैच फिनिश करूं।'

बता दें कि गुजरात टाइटंस के 12 मैचों में 18 अंक हो गए हैं। हार्दिक पांड्या के नेतृत्‍व वाली गुजरात की कोशिश अगले दो मैच जीतकर अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर बने रहने की होगी।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment