Create

गुजरात टाइटंस के खिलाफ पांच विकेट लेने वाले उमरान मलिक की हेड कोच ने जमकर की तारीफ

उमरान मलिक ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ पांच विकेट लिए
उमरान मलिक ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ पांच विकेट लिए

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के हेड कोच टॉम मूडी (Tom Moody) ने तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) की जमकर तारीफ की और कहा कि उनकी सबसे अच्‍छी बात ये है कि सीखने की ललक है।

मूडी ने कहा कि उमरान उच्‍च-दबाव वाली क्रिकेट में एकदम नया है और उसे काफी आगे जाना है। मूडी ने साथ ही कहा कि मलिक ने पांच विकेट लेकर टीम की जीत का मौका बनाया था, लेकिन दुर्भाग्‍यवश आखिरी ओवर में चीजें हाथ से बाहर चली गईं।

राहुल तेवतिया और राशिद खान की आक्रामक पारियों की मदद से गुजरात टाइटंस ने बुधवार को वानखेड़े स्‍टेडियम पर सनराइजर्स हैदराबाद को पांच विकेट से मात दी।

टॉम मूडी ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'उमरान के बारे में सबसे अच्‍छी बात यह है कि वो निरंतर सीखना चाहता है और सुधार करता है। गुजरात के खिलाफ उसने योजना का सही से पालन किया और हमें मैच जीतने का शानदार मौका दिया। उच्‍च-दबाव क्रिकेट वाले विषय में उमरान मलिक एकदम नया है। मुझे उम्‍मीद है कि आईपीएल में उसे ज्‍यादा से ज्‍यादा विश्‍वास मिलेगा।'

मलिक ने शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या और ऋद्धिमान साहा के महत्‍वपूर्ण विकेट लिए थे। फिर वो पारी का 16वां ओवर करने आए और डेविड मिलर व अभिनव मनोहर के विकेट लिए। मलिक ने इन दोनों को क्‍लीन बोल्‍ड किया।

मूडी ने कहा, 'टूर्नामेंट में उमरान का विश्‍वास बढ़ रहा है और उसने गुजरात के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी की। इस मैच में पांच विकेट लेना और फिर उसके लिए मैच हार जाने की स्थिति को स्‍वीकार करना मुश्किल है। उसका योगदान शानदार था।'

मैच पर लौटे तो 196 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी गुजरात को साहा और गिल ने अर्धशतकीय साझेदारी करके शानदार शुरूआत दिलाई। उमरान मलिक ने आठवें ओवर में गिल को आउट करके हैदराबाद को पहली सफलता दिलाई। फिर साहा के साथ कप्‍तान हार्दिक पांड्या जुड़े। पारी के 10वें ओवर में मलिक ने हार्दिक पांड्या को डगआउट की राह दिखाई।

साहा को तब डेविड मिलर का साथ मिला। साहा ने 28 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। जब साहा 68 रन पर थे, तब पारी के 14वें ओवर में उमरान मलिक ने उन्‍हें अपना शिकार बनाया।

16वें ओवर में मलिक ने डेविड मिलर और अभिनव मनोहर को आउट करके गुजरात का स्‍कोर 140/5 कर दिया। इसके बाद राहुल तेवतिया और राशिद खान ने गुजरात की पारी को संभाला और मैच में जीत की उम्‍मीद बनाए रखी। गुजरात को आखिरी ओवर में 22 रन की जरूरत थी। तेवतिया-राशिद ने मिलकर गुजरात को जीत दिला दी।

इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने अभिषेक शर्मा और एडेन मार्करम के अर्धशतकों की मदद से 195/6 का स्‍कोर बनाया था। गुजरात की तरफ से मोहम्‍मद शमी ने तीन विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment