Create

तिलक वर्मा ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ अपनी पारी को लेकर दिया बड़ा बयान 

तिलक वर्मा ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ अर्धशतक जमाकर मुंबई को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया
तिलक वर्मा ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ अर्धशतक जमाकर मुंबई को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का आईपीएल 2022 (IPL 2022) में प्रदर्शन बेहद खराब हो रहा है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नेतृत्‍व वाली मुंबई इंडियंस को गुरुवार को चिर-प्रतिद्वंदी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) के हाथों तीन विकेट की शिकस्‍त झेलनी पड़ी।

यह मुंबई इंडियंस की लगातार सातवीं हार रही और अब प्‍लेऑफ में उसके पहुंचने की उम्‍मीदें बहुत कम हो गई है। अगर एमआई को प्‍लेऑफ में पहुंचना है तो उसे किसी चमत्‍कार की जरूरत है।

मुंबई इंडियंस ने गुरुवार को मुंबई के डीवाय पाटिल स्‍टेडियम पर टूर्नामेंट के 33वें मैच में पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 155 रन बनाए। जवाब में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने आखिरी गेंद पर सात विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया।

यह सीएसके की सात मैचों में दूसरी जीत रही और वह अंक तालिका में 9वें स्‍थान पर है। मुंबई इंडियंस की टीम लगातार सातवीं शिकस्‍त झेलने के बाद अंक तालिका में आखिरी स्‍थान पर है।

मुंबई इंडियंस के लिए राहत की बात यह रही कि इस मैच में युवा बल्‍लेबाज तिलक वर्मा ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया। 19 साल के बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 43 गेंदों में तीन चौके और दो छक्‍के की मदद से नाबाद 51 रन बनाए और टीम को चुनौतीपूर्ण स्‍कोर तक पहुंचाया।

पारी के ब्रेक के दौरान तिलक वर्मा ने बताया कि पिच का मिजाज कैसा था और ड्रेसिंग रूम से उन्‍हें किस तरह खेलने का संदेश दिया गया था। तिलक वर्मा ने कहा, 'यह बहुत जरूरी था कि शुरूआत में ओवर में क्रीज पर जमें क्‍योंकि गेंद अच्‍छी तरह ग्रिप और सीम हो रही थी। हमें उम्‍मीद थी कि पिच सूखी होगी, लेकिन यह अलग तरह खेली।'

तिलक वर्मा ने बताया कि ड्रेसिंग रूम से उन्‍हें संदेश मिला था कि जितना आगे तक पारी ले जा सको वो बेहतर है। युवा बल्‍लेबाज ने कहा, 'हमारी योजना पूरे 20 ओवर खेलने की थी। हमें ड्रेसिंग रूम से संदेश दिया गया था कि जितना गहराई तक पारी को ले जा सको उतना बेहतर है। इसलिए हमने क्रीज पर जमने की कोशिश की और फिर मौका मिलते ही अपने शॉट्स खेले।'

मुंबई इंडियंस के कुल स्‍कोर के बारे में बात करते हुए तिलक वर्मा ने बताया कि यह अच्‍छा स्‍कोर है, लेकिन हम कुछ और रन बना सकते थे। उन्‍होंने कहा, 'मेरे ख्‍याल से हमने अच्‍छा स्‍कोर बनाया है। अगर हम अच्‍छी गेंदबाजी करेंगे तो लक्ष्‍य की रक्षा करने में कामयाब होंगे। हमारी योजना 145-150 का स्‍कोर बनाने की थी। मगर अब ओस के पहलु को देखते हुए लगता है कि हमें कुछ और रन बनाने चाहिए थे।'

मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों ने कड़ा संघर्ष करके लक्ष्‍य की रक्षा करने का भरपूर प्रयास किया, लेकिन एमएस धोनी अपने पुराने अवतार में नजर आए और उन्‍होंने आखिरी गेंद पर सीएसके को जीत दिलाकर मुंबई की पहली जीत के अरमानों पर पानी फेर दिया।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment