"IPL में संभवतः हमारी सबसे अच्छी खरीद रहे हैं उमेश यादव"- कोलकाता नाइट राइडर्स के कोच का बड़ा बयान

उमेश यादव के लिए अब तक शानदार रहा है यह सीजन (Photo Credit: KKR)
उमेश यादव के लिए अब तक शानदार रहा है यह सीजन (Photo Credit: KKR)

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए खेलते हुए भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 की शानदार शुरुआत की है। उमेश के प्रदर्शन के बाद हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है और अब कोलकाता के मेंटर डेविड हसी (David Hussey) ने भी उनकी जमकर तारीफ की है। हसी ने तो यहां तक कहा है कि उमेश IPL में उनके लिए सबसे अच्छी खरीद रहे हैं। हसी ने आगे कहा,

वह शुरुआत में विकेट लेते हुए शानदार रहे हैं। वह और भरत अरुण साथ में अच्छा काम करते हैं और वे पांच-छह साल से साथ काम करते आ रहे हैं। दोनों के बीच अच्छा रिश्ता है। उमेश के बारे में मैं एक बात कहना चाहूंगा कि वह हर मैच की तैयारी के लिए काफी कड़ी मेहनत करते हैं। उमेश के शब्दों में, वह प्रेशर नहीं महसूस करते हैं क्योंकि उन्हें बैकग्राउंड स्टॉफ का काफी समर्थन मिलता है। अरुण को पूरा क्रेडिट जाता है कि वह इतने अच्छे कोच हैं।

फिलहाल उमेश के पास है पर्पल कैप

उमेश ने अब तक खेले तीन मैचों में आठ विकेट लिए हैं और इस सीजन फिलहाल सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उमेश ने इस सीजन 12 ओवर की गेंदबाजी करते हुए केवल 59 रन ही खर्च किए हैं। पंजाब किंग्स के खिलाफ अपनी टीम के पिछले मुकाबले में उमेश ने चार ओवर्स में एक मेडन सहित केवल 23 रन खर्च किए थे और चार विकेट हासिल किए थे।

उमेश के लिए IPL का पिछला सीजन अच्छा नहीं रहा था और उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने केवल एक करोड़ रुपये की कीमत में खरीदा था। उमेश को पिछले सीजन केवल दो मैच खेलने का मौका मिला था और उन्होंने 83 रन खर्च करने के बावजूद कोई विकेट नहीं लिया था। इस सीजन उमेश लगभग अनसोल्ड हो ही गए थे, लेकिन कोलकाता ने अंत में उन्हें बेस प्राइस पर खरीद लिया था।

और पढ़ें: आईपीएल 2022 में KKR Ke Match का शेड्यूल

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now